fbpx

कुमायूं वैश्य महासभा ने अटल आयुष्मान योजना जांच टीम पर लगाये एकतरफा उत्पीड़न के आरोप

काशीपुर (महानाद) कुमायूं वैश्य महासभा काशीपुर ने अटल आयुष्मान योजना के अन्तर्गत जांच करने आई टीम द्वारा चिकित्सिकों पर एकतरफा कार्रवाई के आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार चिकित्सकों का एकतरफा उत्पीड़न कर रही है। संस्था ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि अटल आयुष्मान योजना में आस्था अस्पताल में कथित घोटाले की जांच के लिए देहरादून से आयी जांच टीम ने मरीजांे का बयान लिये बिना एवं डॉक्टरों के पक्ष सुनने के बजाये उनकी पारिवारिक हिस्ट्री पूछकर जांच की इतिश्री कर दी। इससे टीम की साफतौर पर मनमानी उजागर हो रही है।

कुमायूं वैश्य महासभा ने कहा कि आयुष्मान की जांच रिपोर्ट मेें उल्लेख किया गया है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केलाखेड़ा के फार्मासिस्ट ने खुद ही चिकित्सा अधिकारी की मोहर तथा हस्ताक्षर करने की बात स्वीकार की है। इसके बावजूद भी टीम ने जांच में अस्पताल के संचालक पर फर्जी मोहर लगाने का आरोप लगा दिया। आयुष्मान योजना में जिन मरीजों का उल्लेख किया गया है उनका इलाज तो हुआ ही है। आयुष्मान योजना मंे मरीज यदि अपनी मर्जी से अस्पताल में इलाज कराते है तो इसमे क्या चिकित्सक को इलाज नही करना चाहिये? क्या आयुष्मान योजना द्वारा चिकित्सक के लिए कोई गाइड लाइन दी गयी है? योजना मेें साफ इंगित है कि रैफरल स्लिप पर डाक्टर रैफरल अस्पताल का नाम अवश्यक है। लेकिन टीम ने जानबूझ कर उत्पीड़न के उददेश्य से एकतरफा डाक्टर राजीव गुप्ता पर मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति कर दी है।

वैश्य समाज ने निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए कहा कि यदि बिना जांच के मुकदमा दर्ज किया गया तो वैश्य समाज खुलकर चिकित्सकों के साथ खड़ा है। यदि टीम निष्पक्ष तरीके से जांच करती तो टीम को ये पता चल जाता कि एलडी भट्ट में तैनात डाक्टर राजीव गुप्ता संविदा पर नियुक्त हैं जबकि टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट में डाक्टर को पूर्णकालिक चिकित्सक दर्शाया है। इससे साबित होता है कि टीम निष्पक्ष जांच करने के बजाये कुछ और ही ढूंढ रही थी। वैश्य समाज सदैव से सरकार के साथ सामाजिक, आर्थिक सभी क्षेत्रों में सहयोगी रहा है।

इस अवसर पर महासभा संरक्षक एसपी गुप्ता, अध्यक्ष शेष कुमार सितारा, केसी बंसल, जेपी अग्रवाल, सुरेश चंद्र गुप्ता, नीरज कुमार अग्रवाल, बीके गुप्ता, शंभूनाथ अग्रवाल, पीके अग्रवाल, ईश्वर चंद्र गुप्ता, रामगोपाल मित्तल, जीके अग्रवाल, प्रवीन अग्रवाल, प्रवेश गुप्ता, महेंद्र कुमार गुप्ता, सुरेश गोयल, मनोज अग्रवाल, एसके अग्रवाल, पुनीत गुप्ता, महेंद्र गुप्ता लोहिया, राजेंद्र वाष्र्णेय, आरके जेन समेत वैश्य समाज के लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कलियर में मनाया गया ड्रग डे दिवस     |     भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता की पत्नी के साथ हुई लूटपाट से आम आदमी पार्टी हुई ‘खुश’     |     चंद्रबाबू नायडू के आवास पर आधी रात को चला निगम का हथौड़ा     |     शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के पुत्र की सड़क दुर्घटना में मौत     |     विद्युत लाइनमैन की दर्दनाक मौत     |     अधर में लटके तहसील भवन की सुध लेने पहुंचे इंजीनियर     |     गरीब, मजबूर, असहाय लोगों के कार्यों को गंभीरता से लें अधिकारी : सुंदर सिंह     |     कवि सम्मेलनों के आयोजन से राष्ट्रीय एकता अखंडता मजबूत होती है : प्रदीप बत्रा     |     सड़क बनाने को एक हुए बीजेपी और काँग्रेस के नेता     |     खबर का असर : स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रोका टीकाकरण     |    

WhatsApp us