fbpx

चंद्रबाबू नायडू के आवास पर आधी रात को चला निगम का हथौड़ा

नई दिल्ली (महानाद) : आंध्र प्रदेश में सत्ता की कुर्सी छिनने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu) की परेशानी बढ़ गई है. मंगलवार देर रात अमरावती स्थित चंद्रबाबू नायडू के बनवाए आवास पर निगम का हथौड़ा चला. चंद्रबाबू नायडू के बनवाए इस आवास का नाम प्रजा वेदिका है. इसका निर्माण चंद्रबाबू नायडू ने सरकार में रहते हुए कराया है. सरकार में रहते हुए चंद्रबाबू नायडू प्रजा वेदिका में जनता दरबार लगाते थे. आरोप है कि इस आवास का बड़ा हिस्सा अवैध है. निगम के दस्ते ने प्रजा वेदिका के बाहरी हिस्से में भी काफी तोड़फोड़ की है.

देर रात तोड़फोड़ की सूचना मिलते ही चंद्रबाबू नायडू के समर्थक वहां एकत्र हो गए और इसका विरोध शुरू कर दिया. हालांकि भारी संख्या में पुलिस बल ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और निगम का दस्ता अवैध निर्माण को तोड़ता रहा.

यहां आपको बता दें कि 24 जून को आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने अपने पूर्ववर्ती एन चंद्रबाबू नायडू के कार्यकाल में नदी के पास बनी एक सरकारी इमारत को ध्वस्त करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि नियमों का ‘उल्लंघन’ कर इस इमारत का निर्माण किया गया और इसमें ‘भ्रष्टाचार’ हुआ.

आंध्र प्रदेश राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने तेलगू देशम पार्टी के अध्यक्ष और विपक्ष के नेता नायडू के निवास के निकट कृष्णा नदी के पास प्रजा वेदिका (शिकायत हॉल) का निर्माण किया था. जगन ने यह आदेश देकर नायडू के उस अनुरोध को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने इसे विपक्ष के नेता का ‘रेसिडेंस एनेक्स’ घोषित करने को कहा था.

बताया जा रहा है कि चंद्रबाबू नायडू परिवार के साथ छुट्टियां मनाने गए हैं, बुधवार को वह अपने आवास में पहुंचेंगे.

यहां आपको बता दें लोकसभा चुनाव के साथ ही आंध्र प्रदेश में विधानसभा के चुनाव हुए थे, जिसमें चंद्रबाबू नायडू की पार्टी तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) की करारी हार हुई है. राज्य की जनता ने वाईएसआर को प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता सौंपी है. मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और चंद्रबाबू नायडू के बीच तीखे राजनीतिक रिश्ते रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होगी मतगणना     |     फिर पीओके में घुसकर मारे पाकिस्तानी सैनिक और आतंकी     |     फैशन के वर्तमान ट्रेंड पर दो दिवसीय कार्यशाला का हुआ शुभारंभ     |     जनशक्ति विकास संगठन ने चलाया नशा मुक्ति जन जागरूकता अभियान     |     आईआईएम को कुछ मिला नहीं, काशीपुर को क्या मिलता     |     आईआईएम पहुंचें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत     |     रुड़की नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर जिलाधिकारी ने की बैठक     |     टीवी पर आने का तैयार है देश का पहला मॉडलिंग हंट कम रियल्टी शो मिस्टर एंड मिस सेवन स्टेट्स     |     रामपुर में युवक की हत्याकर शव फेंका, शिनाख्त नहीं     |     बच्चे ही देश का भविष्य हैं, परन्तु शिक्षा के प्रति जागरूक करना है जरूरी : गौरव गोयल     |    

WhatsApp us