एसडीएम व एआरटीओ ने काटे स्कूली वाहनों के चालान

एसडीएम व एआरटीओ ने काटे स्कूली वाहनों के चालान

  • भूसे की तरह भर रखे थे बच्चे।
  • स्कूली नियमों के आगे अभिभावक बेबस

पराग अग्रवाल

जसपुर (महानाद) : एसडीएम ने एआरटीओ के साथ मिलकर एक ही स्कूल की छ: बसें एवं चार अन्य वाहन सीज किये।

मंगलवार को स्कूल बसों में नौनिहालों को ठूंस-ठूंस के भर कर लाने ले जाने के मामले में एसडीएम के नेतृत्व में टीम बनाकर छापेमारी की गई जिससे स्कूल संचालकों एवं खनन ठेकेदारों में हड़कंप मच गया।

नौनिहालों को घर से स्कूल लाने व स्कूल से घर तक पहुंचाने के लिए लगाई गई स्कूल बसों के चैकिंग अभियान के तहत एसडीएम ,एआरटीओ एवं कोतवाल आदि ने एक स्कूल की छ: बसों को सीज कर बंद कर दिया।

एसडीएम सुंदर सिंह, एआरटीओ अनीता चंद ,कोतवाल अबुल कलाम ,एसआई अनिल जोशी ने स्कूल बसों में हो रही अनियमितताओं के तहत नौनिहालों के जीवन से हो रहे खिलवाड़ के चलते ठाकुरद्वारा चुंगी के पास चेकिंग अभियान चलाया।

इस दौरान टीम ने जसपुर-ठाकुरद्वारा रोड स्थित स्कूलों की छुट्टी के समय बलदेव सिंह इंटर कॉलेज की छ: बसों को क्षमता से अधिक वच्चों की ट्रांस्पोटिंग के चलते सीज कर दिया।

एआरटीओ अनीता चंद ने बताया कि बलदेव सिंह इंटर कॉलेज स्कूल की बसों में बच्चों को भीषण गर्मी के चलते ठूंस-ठूंस कर भरा गया था उन्होने कहा कि बच्चों को स्कूल लाने व ले जाने वाली बसों के जो मानक होने चाहिए वह पूरे नहीं थे।

बच्चों को उतारने व चढ़ाने के लिए खिड़की पर एक महिला होनी चाहिए जो कि नहीं मिली ,बसों में हवा आने के लिए जाली आदि भी लगी होनी चाहिए वह भी नहीं लगी हुई थी। जिस कारण कोई भी अनहोनी होने से इंकार नहीं किया जा सकता है एआरटीओ ने बताया की स्कूल में प्राइवेट स्कूल बसों को भी बच्चों को लाने व लेजाने को लगाया गया है जबकि कमर्शियल बसों से ही बच्चों को लाने ले जाने का कार्य किया जाना चाहिए।

कोतवाल अबुल कलाम ने बताया कि पकड़ी गई स्कूल बसों को सीज कर दिया गया है।

एआरटीओ ने बताया कि अभियान जारी रहेगा अनियमितता करने वाले स्कूल वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एसडीएम सुंदर सिंह ने बताया नौनिहालों छात्र-छात्राओं के साथ किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

उधर वीएसवी इं/का.के आसपास स्थित दो अन्य स्कूल के वाहनो एवं थाना कुंडा गढ़ी नेगी रोड पर चेकिंग के दौरान एक खनन ड़ंपर, पिकअप व एक बिना नंबर व कागजों की वाइक को सीज कर दिया एवं जुर्माना डाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us