गन्ना तौल न होने के कारण आक्रोशित हुए किसान

गन्ना तौल न होने के कारण आक्रोशित हुए किसान

पराग अग्रवाल
जसपुर (महानाद) : नादेही चीनी मिल के पतरामपुर व बढ़ियोवाला क्रय केंद्र पर पखवाड़ा बीतने के बाद भी गन्ना तौल न होने के कारण आक्रोशित किसानों ने उपजिलाधिकारी का घेराव कर शीघ्र गन्ना तौल कराने की मांग की।

किसानों का आरोप है कि नादेही चीनी मिल का शुभारंभ 17 नवम्बर 2019 से हो चुका है। 18 नवंबर 2019 को क्रय केंद्र पतरामपुर व बढ़ियोवाला पर गन्ने की तौल शुरू की गई थी। दोनों क्रय केंद्रों पर लगभग छः हजार कुंतल गन्ना तौला गया था जो आज लगभग पंद्रह दिन बाद भी गन्ना क्रय केंद्रों पर सड़ रहा है। और किसान मिल द्वारा जारी की गई तौल पर्चियों पर गन्ना तुलवाने के लिए क्रय केंद्रों पर ट्रैक्टर ट्राली लिए खड़े हैं। क्रय केंद्रों पर ठेकेदार ने लेबर की कोई व्यवस्था नहीं की है। जिससे आक्रोशित होकर किसानों ने आज उप जिलाधिकारी सुंदर सिंह को ज्ञापन देकर क्रय केंद्रों पर तौल सुचारू रूप से कराने की मांग की।

किसानों ने कहा कि गन्ना तौल न होने के कारण यहां किसानों को औने-पौने दामों में कोल्हुओं पर गन्ना देने को बाध्य हैं। वहीं दिन-प्रतिदिन गेहूं बुआई लेट होती जा रही है।

उप जिलाधिकारी सुंदर सिंह ने मिल प्रबंधक आरके सेठ से वार्ता कर शीघ्र तौल शुरू कराने का आश्वासन दिया।

पत्र देने वालों में सतनाम सिंह, अशोक कुमार सिद्धू , रेशम सिंह, किसान यूनियन विधानसभा अध्यक्ष प्रेम सिंह सहोता, बलराज सिंह, आशीष चैबे, सुखदेव सिंह, मनजीत सिंह, हरजाप सिंह, अमरजीत सिंह, हरप्रीत सिंह, लेखराज सिंह, रेशम सिंह, दर्शन सिंह, काके सिंह आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us