पीएमओ में फोन करने पर तुरंत मिला बिहार की 3 लड़कियों को खाना

पीएमओ में फोन करने पर तुरंत मिला बिहार की 3 लड़कियों को खाना

भागलपुर (महानाद) : कोरोना वायरस के चलते पूरा देश लॉकडाउन है। इस लॉकडाउन में कई लोग अब भी फंसे हुए हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार के भागलपुर जिले से आया है। जानकारी के अनुसार, लॉकडाउन लागू होने के बाद से ही भागलपुर जिले में स्थित ब्लॉक जगदीशपुर के जिबड़ी खंजरपुर इलाके के विषहरी स्थान नाम के मौहल्ले में तीन अनाथ बहने फंस गई थी। यह तीनों बहनें घरों में मेड का काम करती है।

लॉकडाउन के कारण यह तीनों घर से बाहर नहीं पा रही थी। इनके पास खाने का भी कोई इंतजाम नहीं था। तीनों बहनों ने आसपास के लोगों को भी अपनी तकलीफ के बारे में बताया, लेकिन तीनों को कोई मदद नहीं मिली। बीते बुधवार को तीनों बहनों की नजर अखबार की एक कटिंग पर पड़ी। इसमें कोरोना हेल्प लाइन का नंबर 1800118797 लिखा था। इन बहनों ने उस नंबर पर फोन लगाया जो सीधे दिल्ली पीएमओ में लगा।

PMO ने तत्काल मदद मुहैय्या कराई
तीनों बहनों की दर्दनाक दास्तान सुनकर पीएमओ के अधिकारी ने पटना के आपदा प्रबंधन विभाग में फोन कर पूरे मामले की जानकारी दी। इसके बाद जगदीशपुर के सीओ सोनू भगत अपनी पूरी टीम के साथ तीनों बच्चियों के घर पहुंचे। उन्होंने खुद तीनों को खाना परोसा , इसके बाद घर में राशन का इंतजाम करवाया। सीओ का कहना है कि अगर आसपास के लोग भी पुलिस को मामले की जानकारी दे देते तो बच्चियों को इतनी परेशानी नहीं उठानी पड़ती।

2 thoughts on “पीएमओ में फोन करने पर तुरंत मिला बिहार की 3 लड़कियों को खाना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us