बर्फवारी में फंसे गुजराती सैलानियों के लिये मसीहा बनकर आये पुलिस के जवान

उत्तरकाशी (महानाद) : मंगलवार को जनपद उत्तरकाशी के राड़ी टॉप के पास गेवनेटी मे गुजरात से आये 12 सैलानियों का काफिला भारी हिमपात के दौरान बर्फ में फंस गया था।

सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज बरह्मखाल एसआई केदार सिंह चौहान मय हमराही कर्मचारियों के मौके के लिए रवाना हुये किन्तु भारी बर्फबारी के कारण उनका वाहन मेहरगॉव मे फस गया। विषम परस्थितियो के बावजूद भी  चौकी मे नियुक्त इन कर्मचारियों द्वारा अपनी परवाह किये बिना बर्फवारी के बीच मेहरगॉव से लगभग 10 km पैदल चलकर गेवनेटी के पास फसे गुजरात के उक्त 12 लोगों के क़ाफ़िले साथ ही वहाँ पर फंसे मोरी के 06 अन्य स्थायी निवासियों को रेस्कयू कर सकुशल बाहर निकाला।

उक्त पर्यटकों/स्थानीय लोगों के वाहन अभी भी बर्फ़ के बीच फसे है, पुलिस द्वारा उक्त सभी पर्यटकों को रेस्क्यू कर सकुशल कस्बा बरह्मखाल लाकर होटलों में नाईट स्टे करवाया गया साथ ही रुट के पूर्णतया खुल जाने के बाद सभी को अपने गंतव्य पर जाने के निर्देश दिये।

उक्त पर्यटकों/मोरी के स्थानीय निवासियों द्वारा उत्तरकाशी पुलिस के इन जवानों का तह दिल से आभार एवं धन्यवाद किया गया साथ ही वहाँ पर उपस्थित स्थानीय लोगो द्वारा उत्तरकाशी पुलिस के इस सराहनीय कार्य की भूरी-2 प्रशंसा/सराहना की गयी। गुजराती सैलानियों द्वारा बताया गया कि वे ट्रैकिंग हेतु हरकी-दून मोरी जा रहे थे।

रेस्क्यू ऑपरेशन करने वाली पुलिस टीम में
◆ एस0आई0 केदार सिंह चौहान
◆ का0 मोहनलाल
◆ का0 जयपाल सिंह
◆ का0 लायबर सिंह

शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us