आजम के हमसफर रिसॉर्ट पर गरजी जेसीबी, दो करीबियों पर दर्ज हुआ मुकदमा

शिशिर भटनागर

रामपुर (महानाद) : सपा सांसद मोहम्मद आजम खां को प्रशासन ने शुक्रवार को बड़ा झटका दिया है। प्रशासन ने सपा सांसद आजम खां के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम के नाम दर्ज हमसफर रिसॉर्ट पर जेसीबी चलवा दी। जेसीबी से रिसॉर्ट की दीवार को ध्वस्त कर दिया गया और इसी के साथ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नाले की जमीन को कब्जा मुक्त करा लिया गया।

सपा सांसद आजम खां की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। उनके बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम खां का जौहर यूनिवर्सिटी रोड पर ही हमसफर रिसॉर्ट है। सिंचाई विभाग ने कुछ समय पहले हमसफर रिसॉर्ट को एक नोटिस दिया था,जिसमें आरोप लगाया गया था कि हमसफर रिसॉर्ट के लिए सरकारी नाले की जमीन को कब्जा लिया गया। बताया जाता है कि हमसफर रिसॉर्ट में करीब दस मीटर नाला दबा हुआ है। विभाग ने नोटिस के माध्यम से इस अवैध कब्जे को हटाने को कहा था। नोटिस को पहले रिसीव नहीं किया गया। इसके बाद डाक के जरिए नोटिस भेजा गया। नोटिस का वक्त खत्म होते ही शुक्रवार की सुबह सिंचाई विभाग की टीम के साथ ही एसडीएम सदर समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए और फिर जेसीबी चलनी शुरू हो गई। करीब आधे घंटे तक जेसीबी दीवार पर गरजती रही। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

वहीँ, सपा सांसद आजम खां के बेहद करीबी माने जाने वाले नामचीन कारोबारी राकेश कुमार जैन और जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन सलीम कासिम धमकाने के आरोप में फंस गए हैं। जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अब्दुल सलाम ने उनके खिलाफ सिविल लाइंस कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आलियागंज के किसानों ने सपा सांसद मोहम्मद आजम खां पर जौहर यूनिवर्सिटी के लिए उनकी जमीन कब्जाने का आरोप लगाते हुए 26 मुकदमें आजम खां पर कराए हैं। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अब्दुल सलाम किसानों की पैरवी कर रहे हैं। अब्दुल सलाम ने सपा सांसद के बेहद करीबी माने जाने वाले राकेश कुमार जैन और पूर्व जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन सलीम कासिम पर धमकाने का आरोप लगाया है।

उनका आरोप है कि छह अगस्त को वह रोडवेज पर खड़े थे। इस बीच दोनों लो उनके पास आए और किसानों की पैरवी करने पर धमकाने लगे। उनका आरोप है कि उनके साथ गाली गलौज की गई साथ ही जान से मारने की धमकी दी गई। इस तहरीर के आधार पर सिविल लाइंस पुलिस ने राकेश कुमार जैन व जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन सलीम कासिम के खिलाफ धमकाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पुलिस ने चलाया अभियान, वाहन किये सीज, काटे चालान     |     सिलेंडर लीक होने से रसोईघर में लगी आग, लाखों का सामान हुआ जलकर खाक     |     फालुन दाफा भारत में कर रहा है स्कूली बच्चों की मदद     |     चौकीदार ही निकला चोर, विद्यार्थियों का चुराता था सामान     |     अयोध्या फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम संगठन     |     विधायक शुक्ला ने किया 43 ग्राम प्रधानों का स्वागत     |     सफलता : सामान सहित चोर गिरफ्तार     |     एबीवीपी की नगर कार्यकारिणी का गठन : दीपक राणा     |     ओखलकाण्डा के लोगों को एसटीएच के जरिये मिलेगा टेली मेडिसिन सेवा का लाभ : सविन बंसल     |     हेलमेट मैन के नियम से सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान को मिल रही है मजबूती     |    

WhatsApp us