युवाओं ने किया तहसीलदार का घेराव

पराग अग्रवाल

जसपुर (महानाद) : पूर्व सांसद प्रतिनिधि शीतल जोशी के नेतृत्व में अभ्यार्थीयों ने तहसीलदार का घेराव कर ज्ञापन सौंपा.

सेना की भर्ती में कुमाऊं मंडल प्रमाण पत्र का लाभ ना मिलने पर अभ्यर्थियों ने रोष व्यक्त कर जसपुर तहसीलदार जोगा सिंह को ज्ञापन सौंपा. सिलेक्शन कमिशन के द्वारा जी. डी .जनरल सैनिक भर्ती में कुमाऊं मंडल के प्रमाण पत्र का लाभ न मिलने पर अभ्यार्थियों में रोष व्याप्त है.

सोमवार को पूर्व सांसद प्रतिनिधि शीतल जोशी के नेतृत्व में क्षेत्र के दर्जनों विद्यार्थियों ने तहसीलदार जोगा सिंह का उनके कार्यालय पर घेराव कर ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कहा कि कुछ समय पहले तहसील जसपुर के स्थाई निवासी को कुमाऊ मंडल प्रमाण पत्र जारी किए गए थे. जिससे अभ्यार्थियों को सेना की भर्ती में पांच सेंटीमीटर हाईट में छूट मिलती थी. पत्र ने कहा गया कि भा. सी. ती पुलिस बल 24 वीं बटालियन लालकुआं नैनीताल उत्तराखंड में फिजिकल के दौरान 13, 14 ,एवं 16 अगस्त 2019 तक कुमाऊं मंडल प्रमाण पत्र चलाया गया लेकिन 17 अगस्त को यह प्रमाण पत्र नहीं चलाया गया.

आरोप है कि कुमाऊँ मंडल प्रमाण पत्र को फर्जी बताकर अभ्यार्थियों को सेना में भर्ती होने से रोका गया है. अभ्यार्थियों ने तहसीलदार से प्रमाण पत्र को सत्यापित करने की मांग की. तहसीलदार जोगा सिंह ने बताया कि जसपुर तहसील कुमाऊं मंडल के अंतर्गत आती है जिस कारण यहां प्रमाण पत्र जारी किए गए हैं.

घेराव करने वालों में, प्रशांत सागर, भूपेंद्र सिंह निशान सिंह, सतवीर कुमार, पुष्पेंद्र सिंह, नरेंद्र कुमार, राहुल ,देवेंद्र, अजय, गजेंद्र ,विपिन ,कौशल, राकेश , विश्वजीत ,अमन, उत्तम ,कपिल ,रामकिशोर ,मनीष ,सोनू, शिवम, बलजीत आदि मौजूद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

रेप का मामला SSP के पास पहुंचा तो सिपाही ने युवती से कर ली शादी     |     छात्रा की हत्या कर ऑटो चालक ने खुद को मारी गोली     |     घुसपैठियों के खिलाफ राज ठाकरे ने निकाला मेगा-मोर्चा, कहा – पाकिस्तानी और बांग्लादेशियों को भगाना ही चाहिए     |     अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यक्रम का नाम बदलकर किया गया ‘नमस्ते ट्रंप’, जारी किए गए नए पोस्टर     |     जसपुर में शिवरात्रि पर न.पा./पुलिस से व्यवस्था दुरूस्त करने की मांग     |     रोमा जैन को यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता व वोटरों का मिल रहा है व्यापक अटूट सहयोग     |     ट्रेन में पत्नी व बेटी के लिए बैठने की जगह मांगी तो यात्रियों ने शख्स को पीट-पीटकर मार डाला     |     बड़े हादसे के इंतजार में विद्युत विभाग, कभी भी आबादी के ऊपर गिर सकते है विद्युत पोल     |     मोदी-राहुल एक-दूसरे पर अपराधियों को टिकट देने पर सवाल खड़े करते हैं, लेकिन 5 साल में भाजपा और कांग्रेस ने 30-30% टिकट दागियों को बांटे     |     प्रेम के आड़े आ रहा था इसलिये कर दी प्रेमिका के भाई की हत्या     |    

WhatsApp us