निराश्रित गौ आश्रय स्थल का निर्माण मुख्यमंत्री योगी की उच्च प्राथमिकता

तेजभान सिंह राघव

मुरादाबाद  (महानाद) : जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलैक्टेट सभागार में जनपद स्तरीय निराश्रित गौ आश्रय स्थल की समीक्षा बैठक आहूत की गयी जिसमें जिलाधिकारी ने गौ सम्बर्धन केन्द्र सादिकपुर में अभी तक वाउंड्रीवाल पूर्ण नही होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यदायीं संस्था को वाउंड्रीवाल पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि यह मुख्यमंत्री योगी की उच्च प्राथमिकता का कार्य है। उन्होंने कहा कि अधिकारी विशेष रुचि लेकर निराश्रित गौ आश्रय केन्द्र को पूर्ण कर सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित करें। उन्होंने सादिकपुर में बने गौसम्बर्धन केन्द्र को 30 अगस्त तक पशुओं को शिफ्ट कर गौ आश्रय केन्द्र को चालू करने के निर्देश मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को दिये हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी गौ आश्रय केन्द्रों पर सभी व्यवस्थायें दुरस्त रखें, भूसा, चैकीदार, टीन शेड आदि की मुकम्मल व्यवस्था करें तथा केन्द्रों पर छायादार वृक्ष भी लगाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने सभी गौ आश्रय स्थलों के गेट पर बाल पेन्टिंग कराकर पूर्ण विवरण अंकित कराने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि गौ आश्रय स्थलों पर पशुओं को पानी पीने हेतु समरसेबिल लगवायें यदि विद्युत कनेक्शन नही हैं तो कनेक्शन भी कराये।

जिलाधिकारी ने गौ आश्रय स्थल समिति का गठन करने एवं समिति का बैंक अकाउंट खोले जाने के निर्देश दिये हैं।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, नगर आयुक्त, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी, जिला विकास अधिकारी, परियोजना अधिकारी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी एवं नगर निकायों के अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

रेप का मामला SSP के पास पहुंचा तो सिपाही ने युवती से कर ली शादी     |     छात्रा की हत्या कर ऑटो चालक ने खुद को मारी गोली     |     घुसपैठियों के खिलाफ राज ठाकरे ने निकाला मेगा-मोर्चा, कहा – पाकिस्तानी और बांग्लादेशियों को भगाना ही चाहिए     |     अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यक्रम का नाम बदलकर किया गया ‘नमस्ते ट्रंप’, जारी किए गए नए पोस्टर     |     जसपुर में शिवरात्रि पर न.पा./पुलिस से व्यवस्था दुरूस्त करने की मांग     |     रोमा जैन को यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता व वोटरों का मिल रहा है व्यापक अटूट सहयोग     |     ट्रेन में पत्नी व बेटी के लिए बैठने की जगह मांगी तो यात्रियों ने शख्स को पीट-पीटकर मार डाला     |     बड़े हादसे के इंतजार में विद्युत विभाग, कभी भी आबादी के ऊपर गिर सकते है विद्युत पोल     |     मोदी-राहुल एक-दूसरे पर अपराधियों को टिकट देने पर सवाल खड़े करते हैं, लेकिन 5 साल में भाजपा और कांग्रेस ने 30-30% टिकट दागियों को बांटे     |     प्रेम के आड़े आ रहा था इसलिये कर दी प्रेमिका के भाई की हत्या     |    

WhatsApp us