दहेज में दो लाख रुपये न मिलने पर विवाहिता को पीटकर घर से निकाला

आकाश गुप्ता
काशीपुर (महानाद) : दहेज में दो लाख रुपये न मिलने पर एक और विवाहिता को ससुरालियों ने मारपीट कर घर से बेघर कर दिया। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी तहरीर में फसियापुरा, काशीपुर निवासी पिंकी कुमारी पुत्री सोमवीर सिंहने बताया कि 18 फरवरी 2018 को उसका विवाह कुंडेश्वरी निवासी सचिन पुत्र ओमप्रकाश के साथ हुआ था। शादी के कुछ दिन ठीक-ठाक से बीते लेकिन उसके बाद पति सचिन पुत्र ओमप्रकाश, सास सुमन पत्नी ओमप्रकाश, ननद पूजा, विशाल व जयवीर उसे बतौर दहेज दो लाख रूपयों के लिए बुरी तरह प्रताड़ित करने लगे।

जअ उसके मायकेवालों को इसका पता लगा तो रिश्तेदारों को बीच में डालकर समझौते का भी प्रयास किया गया। लेकिन आरोपी अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। इसी बीच विवाहिता ने दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। पीड़िता का आरोप है कि लगभग 2 माह पूर्व दहेज लोभी ससुरालियों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। उन्होंने उसे धमकाया कि यदि रकम नहीं मिली तो सचिन की दूसरी शादी कर दी जाएगी। विवाहिता ने पुलिस को यह भी बताया कि बीते 20 अप्रैल को उसके पिता का निधन हो गया था। मौत की खबर सुनकर ससुराल वाले कुछ देर के लिए आए और उसी दिन चले गए। इसके बाद से आज तक वह मासूम बच्चों को लेकर अपने हाल पर जिंदगी जी रही है। ससुराल वालों द्वारा उसकी तथा उसके मासूम बच्चों की कोई खैर खबर नहीं ली जा रही है।

मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति समेत 5 लोगो के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us