आईआईएम को कुछ मिला नहीं, काशीपुर को क्या मिलता

विकास अग्रवाल
काशीपुर (महानाद) : एक बार फिर काशीपुर की उम्मीदों पर पानी फिर गया। आईआईएम में आयोजित उत्तिष्ठा 2019 मेले का उद्घाटन करने आये मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत ने आईआईएम काशीपुर को आज कोई सौगात नहीं दी। फिर काशीपुर के लिए तो कुछ उम्मीद लगाना ही व्यर्थ है। विकास की राह देखते काशीपुर को कुछ नहीं मिला। पूर्ववर्ती मुख्यमंत्रियों की तरह मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की जेब से काशीपुर के लिए कुछ नहीं निकला।

आपको बता दें कि विगत कई वर्षों से उत्तराखंड के कई मुख्यमंत्री काशीपुर में आये कभी किसी सभा को सबोधित करने, कभी किसी कांफ्रेंस में तो कभी वोट मांगने। लेकिन किसी भी मुख्यमंत्री की जेब से काशीपुर के विकास के लिए कुछ नहीं मिला। सड़के बेहाल हैं। उद्योग धंधे चैपट हैं। बाजार से ग्राहक गायब है। काशीपुर को जिला बनाने की मांग तो वर्षों पुरानी है। काशीपुर के लोग जिला बनाने की मांग करते करते इतना थक गये कि अब उन्होंने मांग करनी ही बंद कर दी। विधायक हरभजन सिंह चीमा इतनी बार जीत गये कि शायद आगे जीतने की इच्छा ही खत्म हो गई। न वो कोई मांग करते हैं न मुख्यमंत्री काशीपुर को कुछ देते हैं और काशीपुर अपने दुर्भाग्य को रोता रहता है। आपको बता दें कि स्थानीय बाजारों में व्यापार  चौपट है और इसके लिए ऑनलाइन मार्केटिंग बहुत ज्यादा जिम्मेदार है। पूर्ववर्ती सरकार ने इस पर लगाम लगाने के लिए इस पर टैक्स लगाकार ऑनलाइन कारोबार पर लगाम लगाने की कोशिश की थी। अब मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत को भी देखना होगा कि वह राज्य के व्यापारियों का कारोबार चैपट न हो इसके लिए वह क्या कर सकते है।

वहीं काशीपुर के लोगों की भावना को समझते हुए सांसद अजय भट्ट ने भी मंच से कह दिया कि उनका मन तो बहुत है काशीपुर आने का लेकिन वे आ नहीं पा रहे हैं। अब लोग कह रहे हैं कि पता नहीं चुनाव के समय में उन्हें वोट मांगने आने का मौका कैसे मिल गया।

लोगों ने बातचीत के दौरान बताया कि पहले जब प्रदेश के मुख्यमंत्री कहीं जाते थे तो वे उस क्षेत्र को कोई न कोई बड़ी सौगात जरूर मिलती थी। अब तो किसी भी मुख्यमंत्री के पास काशीपुर को देने के लिए कुछ होता ही नहीं है। तो फिर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से भी क्या उम्मीद लगायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जन्मदिन पर काटे केक, डॉ. सिंघल को दी शुभकामनाएं अनेक     |     पुलिस ने चलाया अभियान, वाहन किये सीज, काटे चालान     |     सिलेंडर लीक होने से रसोईघर में लगी आग, लाखों का सामान हुआ जलकर खाक     |     फालुन दाफा भारत में कर रहा है स्कूली बच्चों की मदद     |     चौकीदार ही निकला चोर, विद्यार्थियों का चुराता था सामान     |     अयोध्या फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम संगठन     |     विधायक शुक्ला ने किया 43 ग्राम प्रधानों का स्वागत     |     सफलता : सामान सहित चोर गिरफ्तार     |     एबीवीपी की नगर कार्यकारिणी का गठन : दीपक राणा     |     ओखलकाण्डा के लोगों को एसटीएच के जरिये मिलेगा टेली मेडिसिन सेवा का लाभ : सविन बंसल     |    

WhatsApp us