बीस लाख कीमत की स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार

यामीन मालिक

किच्छा (महानाद) : एसटीएफ ने आज 20 लाख से अधिक कीमत की स्मैक के साथ एक तस्कर को दबोचा है।

नशा तस्करी के खिलाफ पुलिस उप महानिरीक्षक एसटीएफ रिद्धिम अग्रवाल के निर्देशन में कुमाऊं यूनिट पंतनगर की टीम ने सूचना के आधार पर बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 20 लाख से अधिक कीमत की स्मैक के साथ एक तस्कर को दबोचने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने आरोपी के पास से लाखों रुपए कीमत की अवैध स्मैक बरामद कर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि यूपी उत्तराखंड के सीमावर्ती क्षेत्र से आरोपी द्वारा अवैध स्मैक लाकर उधमसिंह नगर के तमाम क्षेत्रों में सप्लाई की जा रही थी।

स्मैक तस्करी के इस कारोबार में आरोपी के साथ उसकी पत्नी भी भागीदारी बताई जा रही है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस उप महानिरीक्षक एसटीएफ उत्तराखंड रिद्धिम अग्रवाल के दिशा निर्देशन में कुमाऊ यूनिट पंतनगर के उप निरीक्षक पंकज बेलवाल, उपनिरीक्षक बृजभूषण गुरुरानी , का. दुर्गा सिंह, गोविंद सिंह बिष्ट, वीरेंद्र चौहान, गुरवंत सिंह, राजेंद्र सिंह मेहरा, सुरेंद्र कन्याल की टीम ने पुलभट्टा थाना अंतर्गत ग्राम बरा में औचक कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को दबोच लिया।

सूचना के आधार पर पुलिस ने बाइक संख्या यूके 06 – ए टी- 0614 पर सवार आरोपी ग्राम साधु नगर, थाना सितारगंज, जिला उधम सिंह नगर निवासी गुरमेज सिंह पुत्र कश्मीर सिंह को हिरासत में ले लिया और तलाशी के दौरान पुलिस ने आरोपी गुरमेज सिंह के पास से करीब 22 ग्राम अवैध स्मैक बरामद कर कब्जे में ली।

एसटीएफ कुमाऊं यूनिट के उप निरीक्षक पंकज बेलवाल के अनुसार आरोपी के खिलाफ पुलभट्टा थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उत्तराखंड यूपी की सीमा पर स्थित बहेड़ी क्षेत्र निवासी शानू नामक युवक से स्मैक की खरीद कर आरोपी गुरमेज सिंह द्वारा उधम सिंह नगर के पुलभट्टा, नानकमत्ता, सितारगंज आदि क्षेत्रों के स्कूल कॉलेजों में स्मैक की बिक्री की जाती थी और स्मैक तस्करी के इस कारोबार में उसकी पत्नी कृष्ण कौर भी सहयोग करती थी। पुलिस के अनुसार पकड़ा गया आरोपी गुरमेज कई वर्षों से स्मैक के अवैध कारोबार से जुड़ा है और पूर्व में नानकमत्ता पुलिस द्वारा भी उसे एनडीपीएस एक्ट के तहत तथा सितारगंज पुलिस द्वारा आबकारी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया जा चुका है।

फिलहाल पुलिस ने आरोपी की बाइक को सीज करते हुए कार्यवाही प्रारंभ कर दी है। पुलिस द्वारा बरामद स्मैक की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 20 लाख से अधिक बताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

मिस, मिसेज एवम मिस्टर इंस्पिरेशन फैशन आइकाॅन 2019 का फिनाले 28 को     |     शादी का झांसा देकर जबरन बनाये शारीरिक संबंध     |     C TET परीक्षा में नकल करते पकड़े गए 12 छात्र     |     सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता हुई सम्पन्न     |     दुष्कर्म के आरोपी की 12 दिन बाद भी गिरफ्तारी न होने से भड़के लोग, किया लालकुआं थाने का घेराव     |     ज्ञानार्थी मीडिया कॉलेज में छात्रों ने लिया ई गेमिंग का मजा     |     दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी में लगी भीषण आग, 43 लोगों की मौत     |     भाजपा सरकार में बढ़ा 40 प्रतिशत भ्रष्टाचार : हरीश रावत     |     अब रात में महिलाओं को उनके घर पहुंचाएगी पुलिस     |     सीआरपीएफ जवान ने किया युवती से दुष्कर्म     |    

WhatsApp us