तो नरेन्द्र मोदी को भी नहीं मिलेगी SPG की सुरक्षा!

नई दिल्ली (महानाद) : एसपीजी बिल मंगलवार को राज्यसभा में पास हो गया है. बिल पर वोटिंग से पहले कांग्रेस के सांसद सदन से वॉकआउट कर गए.

इससे पहले आज राज्यसभा में एसपीजी संशोधन बिल पर चर्चा हुई। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि गांधी परिवार को एसपीजी ही क्यों चाहिए। उन्होंने कहा कि सिक्योरिटी स्टेटस सिंबल नहीं सकती और गांधी परिवार को Z+ सिक्योरिटी दी गई है। शाह ने कहा कि यह बिल किसी एक परिवार के खिलाफ नहीं है। उन्होंने कहा, ”सोनिया राहुल प्रियंका की सुरक्षा की हमें भी चिंता है। इन तीनों को जो सुरक्षा दी गई है वो सुरक्षाकर्मी एसपीजी से ट्रेनिंग लिए है। इस बिल से किसी को नुकसान है तो मोदीजी को ही हैं क्योंकि पद से हटने के बाद उनको भी पांच साल बाद एसपीजी सुरक्षा नहीं मिलेगी।”

शाह ने कहा कि इस बिल का किसी परिवार की सुरक्षा से कोई संबंध नहीं है।  गांधी परिवार को एंबुलेंस के साथ जेड प्लस सुरक्षा दी गई है लेकिन इसके पहले जो 4 बार संशोधन हुए थे वो जरूर एक परिवार को ध्यान में रखकर किए गए थे।

शाह ने कहा, ”पुराने कानून के आधार पर गांधी परिवार के खतरे को देखते हुए एसपीजी सुरक्षा हटाई गई उसका इस बिल से कुछ लेना-देना नहीं है। देश के डेढ़ लाख लोगों को खतरा है लेकिन किसी को एसपीजी की सुरक्षा नहीं दी गई है तो आखिर गांधी परिवार को ही क्यों।” उन्होंने कहा, ”सुरक्षा हटाई नहीं गई बल्कि सुरक्षा बदली गई है। जितने जवान पहले थे उतने ही जवान अभी भी हैं। यह वही सुरक्षा है जो रक्षा मंत्री, गृह मंत्री, उपराष्ट्रपति, और राष्ट्रपति के पास है लेकिन सिर्फ एसपीजी सुरक्षा की ही बार-बार बात क्यों।”

उन्होंने कहा, ”हम परिवार नहीं, परिवारवाद के खिलाफ है। लेफ्ट के सांसद क्या राजनीतिक द्वेष की बात करेंगे आपके केरल में तो बीजेपी के 120 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। राजनीतिक द्वेष कम्युनिस्ट पार्टी ने चलाया जिसके चलते 120 बीजेपी और आरएसएस के कार्यकर्ता को मार दिया गया है एक भी जांच इस पर नहीं हुई है, कम्युनिस्ट पार्टी राजनीतिक द्वेष की क्या बात करेगी। लेफ्ट के कार्यकर्ताओं की हत्या की बात आप कर रहे हैं पर वो कांग्रेस सरकार में हुआ, हमारी सरकार के दौरान नहीं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ढिकुली में कार-बाइक की आमने सामने की टक्कर में बाइक सवार की मौत     |     भारत सरकार की बड़ी उपलब्धि है एनआरसी बिल     |     लूट के माल सहित 3 लुटेरे गिरफ्तार     |     बिजली चोरी में डेढ़ दर्जन पर केस     |     ग्राम समाज की बैठक हुई सम्पन्न     |     एडीएम कांडपाल पर उत्पीड़न का आरोप लगा कलेक्ट्रेट के राजस्व कर्मचारियों ने मुख्य सचिव को भेजा सामूहिक इस्तीफा     |     कुर्सी एक अधिकारी दो! विभागीय लापरवाही या कुर्सी में मलाई?     |     वन विभाग ने छापा मारकर बंद करवाई अवैध आरा मशीन     |     वक्फ बोर्ड ने मस्जिदों से कहा : तैयार रखें मुस्लिमों के कागजात     |     400 छक्के लगाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज़ बने रोहित शर्मा     |    

WhatsApp us