वनकर्मी ने मारी बच्चे को गोली

गदरपुर (महानाद) : गदरपुर में उस समय सनसनी फैल गयी जब वनकर्मियों ने शादी समारोह से लौट रहे एक मासूम पर गोली चला दी। गोली लगने से 12 वर्षीय बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल बच्चे को आनन फानन में  हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां अभी बच्चे का इलाज चल रहा है। पीड़ित बच्चे के परिवार ने तहरीर देकर आरोपियो के विरुद्ध करवाही करने की मांग की है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम हरजीत सिंह (16) पुत्र गुरमीत सिंह निवासी कटपुलिया एक शादी में शामिल होने के लिये ढाई नंबर गांव आया था। कटपुलिया से ढाई नंबर जाने के लिये हरिपुरा-बौर जलाशय को नाव से पार करना पड़ता है। लेकिन, नाव सेवा शाम पांच बजे बंद हो जाती है। रात करीब नौ बजे हरजीत जलाशय पर पहुंचा तो वहां कोई नाव नहीं मिली। इस पर उसने घर पर फोन कर जानकारी दी। परिजनों ने कक्षा पांच में पढ़ने वाले हरजीत के छोटे भाई दीपू (10) को दूसरी ओर खड़ी छोटी नाव लेकर भेज दिया। दोनों भाई रात को नाव से घर लौट रहे थे।

बताया जा रहा है कि हरिपुरा-बौर जलाशय के कट को पार करते ही अचानक वनकर्मियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। एक गोली दीपू के कूल्हे में जा लगी और वह लहूलुहान होकर गिर पड़ा। इस बीच गोलियों की आवाज सुन ग्रामीण मौके पर पहुंच गये। घायल दीपू को सीएचसी गदरपुर ले जाया गया, जहां से उसे जिला चिकित्सालय रुद्रपुर रेफर कर दिया गया। वहां से भी नाजुक हालत में उसे हल्द्वानी भेज दिया गया। हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया है।

मामले में शनिवार को दीपू के पिता गुरमीत सिंह ने वन दरोगा मोहनदत्त शर्मा, राजू डोगरा और दो अन्य के खिलाफ तहरीर सौंपी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

वहीं, वन विभाग की ओर से भी पुलिस को तहरीर सौंपी गयी है। आरोप है कि शुक्रवार देर रात कुछ लोग नाव से लकड़ी तस्करी कर रहे थे। रुकने के लिये कहने पर उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर वनकर्मियों ने भी जवाबी फायरिंग की। उधर, एएसपी जगदीश चंद्र ने मामले की जांच का निर्देश दिया है। गदरपुर एसओ ललित सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

मामला वनकर्मी और लकड़ी तस्करों के बीच क्रॉस फायरिंग का है। बच्चा क्रॉस फायरिंग की जद में आकर घायल हो गया होगा। जांच के बाद पूरा मामला स्पष्ट हो पायेगा।

-यूसी तिवारी, उप प्रभागीय वनाधिकारी किच्छा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कश्मीरी पंडितों के 2 सबसे बड़े हत्यारे आज भी हैं जिंदा     |     80 किलो गांजे के साथ एक गिरफ्तार     |     हिंदुस्तान में जन्मे प्रत्येक व्यक्ति के पूर्वज हिंदू थे : आफताब आडवाणी     |     2 साल पहले की थी लव मैरिज, अब पत्थर से सर कुचलकर कर दी पत्नी की हत्या     |     मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में उदयराज हिन्दू इंटर कालेज पहुंचे शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय     |     प्रधानमंत्री के मन की बात के तहत परीक्षा चर्चा में बोले छात्र छात्राएं     |     नादेही चीनी मिल में गन्ने की ट्राली हटाने को लेकर विवाद, पुलिस ने तोड़ी ट्रैक्टर की लाइटें     |     भाजपा की CAA के समर्थन रैली में डीएम व एसडीएम ने प्रदर्शकारियों को मारे थप्पड़     |     24 घण्टे में पकड़े गए नाबालिग से दुराचार के आरोपी     |     हरीश रावत के कार्यक्रम में युवा नेत्रियों ने नहीं दी वरिष्ठ नेत्री को जगह     |    

WhatsApp us