कर्नाटक के नाटक खत्म : अब बीजेपी को पूर्ण बहुमत

नई दिल्ली (महानाद) : कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं. 15 सीटों में से 12 पर बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस के खाते में दो सीटें गई, जबकि जेडीएस अपना खाता भी नहीं खोल पाई. एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की.

बीजेपी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत येदियुरप्पा सरकार ने बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है. अब बीजेपी के पास विधासनभा में 117 सीटें हो गई हैं, जो कि बहुमत के आकड़े से 5 अधिक है. इस जीत पर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मैं जीते हुए 12 प्रत्याशियों में 11 को कैबिनेट मंत्री बनाऊंगा.

सिद्धारमैया ने दिया इस्तीफा

उपचुनाव में कांग्रेस सिर्फ दो सीटें जीत पाई. कांग्रेस के इस प्रदर्शन के लिए पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने अपने आपको जिम्मेदार बताया और इस्तीफा दे दिया. सिद्धारमैया ने कहा कि विधायक दल के नेता के रूप में मुझे लोकतंत्र का सम्मान करने की आवश्यकता है. मैंने कांग्रेस विधायक दल के नेता के रूप में इस्तीफा दे दिया है. मैंने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी जी को सौंप दिया है.

PM मोदी बोले- जोड़-तोड़ की राजनीति नहीं चलेगी

कर्नाटक में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज कर्नाटक के लोगों ने सुनिश्चित कर दिया है कि अब कांग्रेस और जेडीएस वहां के लोगों के साथ विश्वासघात नहीं कर पाएंगे. अब कर्नाटक में जोड़-तोड़ नहीं, वहां की जनता ने एक स्थिर और मजबूत सरकार को ताकत दे दी है.

BJP ने बहुमत के आंकड़े को किया पार

कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया. 15 से 12 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही विधानसभा में बीजेपी बहुमत के आंकड़े को पार कर गई है. 222 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के पास 117 विधायक हैं. कांग्रेस के पास 68 और जेडीएस 34 सीट हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कश्मीरी पंडितों के 2 सबसे बड़े हत्यारे आज भी हैं जिंदा     |     80 किलो गांजे के साथ एक गिरफ्तार     |     हिंदुस्तान में जन्मे प्रत्येक व्यक्ति के पूर्वज हिंदू थे : आफताब आडवाणी     |     2 साल पहले की थी लव मैरिज, अब पत्थर से सर कुचलकर कर दी पत्नी की हत्या     |     मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में उदयराज हिन्दू इंटर कालेज पहुंचे शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय     |     प्रधानमंत्री के मन की बात के तहत परीक्षा चर्चा में बोले छात्र छात्राएं     |     नादेही चीनी मिल में गन्ने की ट्राली हटाने को लेकर विवाद, पुलिस ने तोड़ी ट्रैक्टर की लाइटें     |     भाजपा की CAA के समर्थन रैली में डीएम व एसडीएम ने प्रदर्शकारियों को मारे थप्पड़     |     24 घण्टे में पकड़े गए नाबालिग से दुराचार के आरोपी     |     हरीश रावत के कार्यक्रम में युवा नेत्रियों ने नहीं दी वरिष्ठ नेत्री को जगह     |    

WhatsApp us