स्नातकों के लिए EPFO ऑफिसर की भर्ती, 421 पदों के लिये आवेदन की अंतिम तिथि 31 जनवरी

नई दिल्ली (महानाद) : UPSC EPFO Enforcement Officer Accounts Officer Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने स्नातकों के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) में एनफोर्समेंट ऑफिसर और अकाउंट्स ऑफिसर के 421 पदों भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. ये भर्तियां श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार के अधीन कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के लिए की जाएंगी. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 31 जनवरी, 2020 (शाम 6 बजे) तक या उससे पहले करना होगा.

रिक्तियों की कुल संख्या –

कुल पदों की संख्या 421 है. इसमें एससी के लिए 62, एसटी के लिए 33, ओबीसी के लिए 116 और अनारक्षित वर्ग के लिए 168 पद निर्धारित हैं.

पदों का विवरण

एनफोर्समेंट ऑफिसर

अकाउंट्स ऑफिसर

महत्वपूर्ण तिथियां:

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 31 जनवरी, 2020 (शाम 6 बजे)

आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट लेने की अंतिम तिथि – 1 फरवरी, 2020 (रात59 बजे)

लिखित परीक्षा की तिथि – 4 अक्टूबर 2020

पात्रता मापदंड

शैक्षिक योग्यता : इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए. इसके साथ ही लॉ में स्नातक/ लॉ में पांच वर्षीय इंटीग्रेटिड डिग्री / एमबीए/ मैनेजमेंट में पीजी डिप्लोमा/ कंपनी सेक्रेटरी/ सीए/कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट डिग्री वाले उम्मीदवारों को चयन में प्राथमिकता दी जायेगी.

आयु सीमा: 31 जनवरी 2020 को आवेदक की अधिकतम उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. एससी, एसटी वर्ग को आयु सीमा में 5 वर्ष, ओबीसी को तीन वर्ष और ईपीएफओ के कर्मचारियों को 5 वर्ष की छूट दी जाएगी.

वेतनमान : 7वें सीपीसी के मुताबिक लेवल – 8 पेय मैट्रिक्स, जनरल सेंट्रेल सर्विस ग्रुप बी नॉन मिनिस्ट्रियल

परीक्षा शुल्क :

एससी/ एसटी/ महिलाओं व दिव्यांग वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए – कोई शुल्क नहीं.

शेष सभी के लिए – 25 रुपये मात्र

आवेदन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग या एसबीआई की किसी भी ब्रांच में जमा कराकर किया जा सकता है.

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार किया जाएगा. लिखित परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. तत्पश्चात लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट बनेगी.

आवेदन कैसे करें?

इच्छुक व योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2020 है. 31 जनवरी को शाम 6 बजे तक आवेदन किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

एम.एच.पी.जी कॉलेज में सोशल मीडिया का भारतीय समाज पर प्रभाव विषय पर संगोष्ठी का आयोजन     |     काॅलगर्ल निकली पत्नी, दलाल के जरिये पहुंची पति के पास     |     जितना मर्जी करो विरोध, वापिस नहीं होगा सीएए : अमित शाह     |     जैथरा क्षेत्र में गहराया गंभीर बिजली संकट – कस्बे में 5 घंटे और देहात में 2 घंटे भी आपूर्ति नहीं     |     कश्मीरी पंडितों के 2 सबसे बड़े हत्यारे आज भी हैं जिंदा     |     80 किलो गांजे के साथ एक गिरफ्तार     |     हिंदुस्तान में जन्मे प्रत्येक व्यक्ति के पूर्वज हिंदू थे : आफताब आडवाणी     |     2 साल पहले की थी लव मैरिज, अब पत्थर से सर कुचलकर कर दी पत्नी की हत्या     |     मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में उदयराज हिन्दू इंटर कालेज पहुंचे शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय     |     प्रधानमंत्री के मन की बात के तहत परीक्षा चर्चा में बोले छात्र छात्राएं     |    

WhatsApp us