दीपिका पादुकोण की ‘छपाक’ पर लगी रोक

नई दिल्ली (महानाद) : दीपिका पादुकोण को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने फिल्म ‘छपाक’ दिखाने पर रोक लगा दी है।

आपको बता दें कि वकील अपर्णा भट्ट की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने फिल्म ‘छपाक’ पर रोक लगा दी है. अपर्णा ही तेजाब हमले की पीड़ित लक्ष्मी अग्रवाल की वकील रही हैं. उन्होंने ही फिल्म ‘छपाक’ के लिए कहानी उपलब्ध कराई थी. लेकिन उन्हें फिल्म में कोई क्रेडिट नहीं दिया गया था.

10 जनवरी को ‘छपाक’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने इसके प्रचार के लिए कई तरह के विवादों को मोल ले लिया था. लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी कोशिशों पर पानी फेर दिया. दिल्ली हाईकोर्ट ने फिल्म के लिए लक्ष्मी अग्रवाल की वकील अपर्णा भट्ट को क्रेडिट देने का आदेश दिया. दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि अपर्णा भट्ट को क्रेडिट दिए बिना 15 जनवरी से मल्टीप्लेक्स और लाइव स्ट्रीमिंग आदि में फिल्म का प्रदर्शन नहीं होगा, जबकि अन्य के लिए ये रोक 17 जनवरी से होगी.

इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट ने भी फिल्म के लिए लक्ष्मी की वकील अपर्णा भट्ट को क्रेडिट देने का आदेश दिया था, लेकिन फॉक्स स्टूडियो और मेघना गुलजार ने इस आदेश के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. लेकिन वहां भी पटियाला हाउस कोर्ट के आदेश को बरकरार रखा गया.

अदालत ने नहीं माना निर्माताओं का तर्क
शुक्रवार को सुनवाई के दौरान निर्माताओं ने हाईकोर्ट में कहा था कि भट्ट के पास फिल्म में श्रेय पाने का कोई भी कानूनी, वैधानिक या संवैधानिक अधिकार नहीं है. लेकिन अदालत ने निर्माताओं का ये आदेश मानने से इनकार कर दिया. फॉक्स स्टार स्टूडियोस की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव नायर और मेघना गुलजार की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता संदीप सेठी कोर्ट में पेश हुए.

दर्शकों को पसंद नहीं आ रही है ‘छपाक’
जिस फिल्म को प्रमोट करने के लिए दीपिका पादुकोण ने जेएनयू के अराजक गुंडों के पक्ष में खड़े होने का फैसला किया था. उसे दर्शकों ने भी स्वीकार नहीं किया है. ‘छपाक’ की पहले दिन की कमाई मात्र 4.5 करोड़ रही. जो कि बेहद कम है. हालांकि केन्द्र सरकार के विरोध का बहाना तलाश करते हुए राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों ने ‘छपाक’ को टैक्स फ्री करने की घोषणा की थी. लेकिन इसका भी ज्यादा असर दिखाई नहीं दे रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

एम.एच.पी.जी कॉलेज में सोशल मीडिया का भारतीय समाज पर प्रभाव विषय पर संगोष्ठी का आयोजन     |     काॅलगर्ल निकली पत्नी, दलाल के जरिये पहुंची पति के पास     |     जितना मर्जी करो विरोध, वापिस नहीं होगा सीएए : अमित शाह     |     जैथरा क्षेत्र में गहराया गंभीर बिजली संकट – कस्बे में 5 घंटे और देहात में 2 घंटे भी आपूर्ति नहीं     |     कश्मीरी पंडितों के 2 सबसे बड़े हत्यारे आज भी हैं जिंदा     |     80 किलो गांजे के साथ एक गिरफ्तार     |     हिंदुस्तान में जन्मे प्रत्येक व्यक्ति के पूर्वज हिंदू थे : आफताब आडवाणी     |     2 साल पहले की थी लव मैरिज, अब पत्थर से सर कुचलकर कर दी पत्नी की हत्या     |     मोदी के परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में उदयराज हिन्दू इंटर कालेज पहुंचे शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय     |     प्रधानमंत्री के मन की बात के तहत परीक्षा चर्चा में बोले छात्र छात्राएं     |    

WhatsApp us