जन्मदिन विशेष : अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या को ऐसे किया था प्रपोज, कैसे आगे बढ़ी उनकी लव स्टोरी

मुंबई (महानाद) : अभिषेक और ऐश्वर्या की मुलाकात पहली बार साल 2000 में हुई थी जब वह फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ की शूटिंग कर रहे थे. दोनों ने इसी साल फिल्म ‘कुछ न कहो’ में भी एकसाथ काम किया था.

अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के उन एक्टरों में से एक हैं जिनका फिल्म इंडस्ट्री से रिश्ता जुड़ा हुआ है लेकिन अपनी अलग पहचान बनाने में उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी. अच्छी बात ये है कि कई फ्लॉप फिल्में देने के बाद भी वह कभी न कभी ऐसी दमदार फिल्म दे देते हैं कि जिससे सब हैरान रह जाते हैं. इन फिल्मों में गुरू, युवा, बंटी और बबली, धूम मुख्य रूप से शामिल हैं. आज अभिषेक बच्चन का 43वां जन्मदिन है.

अभिषेक और ऐश्वर्या की पहली मुलाकात
वैसे फिल्मी करियर की बात न करें तो अभिषेक की निजी जिंदगी काफी खुशहाल रही है. इसमें उनका सबसे अहम कदम है ऐश्वर्या राय से शादी करना. आइए उनके जन्मदिन के अवसर पर आपको बताते हैं लंबी दोस्ती के बाद कैसे शुरू हुआ अभिषेक और ऐश्वर्या का प्यार. जानते हैं उनकी लव स्टोरी के बारे में. अभिषेक और ऐश्वर्या की मुलाकात पहली बार साल 2000 में हुई थी जब वह फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ की शूटिंग कर रहे थे. दोनों ने इसी साल फिल्म ‘कुछ न कहो’ में भी एक साथ काम किया था.

साल 2002 में अभिषेक की करिश्मा कपूर से सगाई
इनके बीच बहुत अच्छी दोस्ती हो गई थी. हालांकि इससे पहले भी दोनों एक बार 1997 में मिल चुके थे जब ऐश्वर्या, अभिषेक के बहुत अच्छे दोस्त बॉबी देओल के साथ फिल्म ‘और प्यार हो गया’ की शूटिंग कर रही थीं. हालांकि उस वक्त ऐश्वर्या और सलमान खान के अफेयर की चर्चाएं थीं. वहीं 2002 में अभिषेक की करिश्मा कपूर से सगाई हो चुकी थी. कपूर और बच्चन परिवार एक होने को तैयार थे लेकिन किसी वजह से करिश्मा और अभिषेक दोनों की मम्मियों के बीच अनबन हो गई और 2003 में उनकी सगाई टूट गई.

रानी मुखर्जी के साथ नाम जोड़ा गया

उधर ऐश्वर्या भी सलमान के व्यवहार से तंग आकर उनसे ब्रेकअप कर चुकी थीं और विवेक ओबरॉय के साथ उनका नाम जुड़ने लगा था. कुछ दिनों बाद ही ऐश्वर्या का विवेक से भी ब्रेकअप हो गया. अभिषेक की करिश्मा से सगाई टूट जाने के बाद काफी वक्त तक रानी मुखर्जी के साथ भी नाम जोड़ा गया. दोनों ने फिल्म ‘युवा’, ‘बंटी और बबली’ और ‘कभी अलविदा न कहना’ में साथ काम किया था. इनकी जोड़ी लोग बहुत पसंद कर रहे थे लेकिन रानी और अभिषेक के रास्ते अलग हो गए और सबकी उम्मीदें टूट गईं.

शूटिंग के वक्त दोनों का प्यार परवान चढ़ा
इसके बाद अभिषेक ने 10 महीनों तक हीरोइन दिपानिता शर्मा को भी डेट किया था. माना जा रहा था कि दिपानिता इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थीं लेकिन अभिषेक ने उन्हें मनाया. हालांकि बाद में अभिषेक ने दिपानिता को न कह दिया, ऐसा इसलिए क्योंकि अब तक अभिषेक की जिंदगी में ऐश्वर्या आ चुकी थीं. दिपानिता के सामने अभिषेक ने कबूल किया कि वह ऐश्वर्या को पसंद करने लगे हैं. दोनों करीब आने लगे थे. साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘उमराव जान’ की शूटिंग के वक्त दोनों का प्यार परवान चढ़ा.

अभिषेक ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज किया
साल 2006 में ऐश्वर्या और अभिषेक ने काफी वक्त एकसाथ गुजारा. उस वक्त ये दोनों ‘उमराव जान’ के अलावा ‘गुरु’ और ‘धूम 2’ में भी साथ काम कर रहे थे. साल 2007 में फिल्म ‘गुरु’ के सेट पर अभिषेक ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज कर दिया था. टोरांटो में फिल्म ‘गुरु’ के प्रीमियर शो के दौरान अभिषेक ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज किया था.

14 जनवरी 2007 को दोनों की सगाई
शो चलते वक्त ही अभिषेक ऐश्वर्या को बालकनी में ले गए और हीरे की अंगूठी देकर उन्हें प्रपोज किया. न्यूयॉर्क में प्रपोज करने के बाद जब दोनों मुंबई वापस लौटे तो 14 जनवरी 2007 को दोनों की सगाई कर दी गई. इसके बाद दोनों खुलकर सबके सामने आने लगे. 20 अप्रेल 2007 को बच्चन परिवार के बंगले प्रतीक्षा में दोनों की शादी कर दी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कलियर पुलिस का मास्टर प्लान तैयार ड्रोन से रहेगी असामाजिक तत्वों पर     |     छूट पर भारी पड़ा कोरोना, 31 मार्च को उत्तराखंड में नहीं होगा आवागमन     |     जसपुर में खाकी एवं गुरूद्वारा, बने भूखों का सहारा     |     निजी अस्पताल शुरू करें ओपीडी वरना की जाएगी दण्डनीय कार्रवाई : जिलाधिकारी     |     इमलीखेड़ा पुलिस ने गरीबों को खिलाया भरपेट भोजन, जनता ने की तारीफ     |     कोरोना वायरस के चलते रद्द हो सकती है हज यात्रा 2020: शमीम आलम     |     लाॅकडाउन निर्देशों का पालन कराना डीएम व एसपी की जिम्मेदारी     |     राधा स्वामी सत्संग में बनाया गया बाहर से पैदल चलकर आ रहे मजदूरों की मदद हेतु राहत शिविर     |     पीएम ने सांसद निधि से मांगे 1 करोड़, बीएसपी सांसद दानिश अली ने दिए 50 लाख     |     लाॅकडाउन: फसलों की कटाई बुवाई, रोपाई आदि की मशीनों और मजदूरों का मिली काम करने की छूट     |    

WhatsApp us