किसानो का गन्ना भुगतान करे उत्तराखंड सरकार – बोले कांग्रेस विधायक

पराग अग्रवाल

जसपुर (महानाद) : जसपुर विधान सभा क्षेत्र के किसानों को धान एवं गन्ने का बकाया भुगतान भाजपा सरकार द्वारा न कराने को लेकर कांग्रेसियों ने एसडीएम कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की साथ ही राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन नायब तहसीलदार सुदेश कुमार को सौंपा।

गुरूवार को मंडी समिति स्थित उपजिलाधिकारी कार्यालय के सामने एकत्र हुए कांग्रेसियों ने विधायक आदेश चौहान के नेतृत्व में किसानों को धान और गन्ने का बकाया भुगतान न करने एवं उत्तराखंड सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में धरना प्रदर्शन कर नारेबाजी की । इस दौरान प्रधान नईम अहमद इख्तियार अहमद जाकिर हुसैन महेंद्र सिंह संजय राजपूत आदि ने क्षेत्र के किसानों के धान और गन्ने का भुगतान समय रहते ने होने तथा महंगाई बेरोजगारी आदि मुद्दों को लेकर भाजपा सरकार को जमकर कोसा। साथ ही उन्होंने क्षेत्र के विकास में अनदेखी करने का आरोप लगाएं।

विधायक आदेश चौहान ने कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने बेरोजगार युवाओं के लिए काफी रोजगार देकर उनकी बेरोजगारी दूर किया औऱ किसानों की हर समस्या एवं उनके भुगतान आदि समय अनुसार किए गए। कांग्रेस सरकार में किसान समेत हर वर्ग खुशाल था। आज भाजपा की डबल इंजन की सरकार में देश का हर वर्ग बेरोजगारी महंगाई भ्रष्टाचारी आदि की मार झेल रहा है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार द्वारा किसानों को गन्ने का 15 दिन में एवं धान का 48 घंटे में भुगतान करने का वादा किया था। आज तीन महीने बाद भी किसानों को उनकी फसलों का भुगतान नही किया गया।

विधायक चौहान ने कहा कि पिछले साल का किसानों के गन्ने का भुगतान नादेही चीनी मिल पर 7 करोड़ 41 लाख बकाया है। क्षेत्र के किसानों को उनकी फसलों का भुगतान ना होने के कारण आर्थिक स्थिति से गुजर रहे हैं किसानों ने बैंक आदि से लोन भी ले रखे है उस लोन को चुकाने के लिए उनको ब्याज की मार झेलनी पड़ रही। उन्होंने राज्यपाल से राज्य सरकार को किसान विरोधी बताते हुए बर्खास्त करने की मांग की।

इस अवसर पर मोहम्मद हनीफ ,शाहनवाज ,मोहम्मद आरिफ , रोहन कुमार , गजेंद्र सिंह,रवि डोंगरा , आफताब आलम अंसारी,जैनेंद्र पाल जोशी, राजेन्द्र सिंह विट्टू तमाम कांग्रेसी मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रेम प्रसंग में कहासुनी में युवक ने अपने को गोली मारकर कर ली आत्महत्या     |     बहुचर्चित ‘सिमरन’ हत्याकांड का वांछित अभियुक्त गिरफ्तार : कोतवाल     |     रामनगर पुलिस की सक्रियता के चलते टला बड़ा हादसा, पुलिस की घेराबंदी से घबराये गाड़ी छोड़ भागे हथियारबंद बदमाश     |     नसबंदी अभियान: मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार चली इंदिरा की राह?     |     धार्मिक संस्थानों पर लगे लाउडस्पीकरों की आवाज कम करने को लेकर बैठक     |     प्रेमिका से मिलने गए छात्र की 20-25 लड़कों ने चाकू से गोद कर हत्या     |     दिल्ली से देहरादून के लिए चलेगी तेजस ट्रेन     |     पाकिस्तान पहुंच गए शत्रुघ्न सिन्हा     |     नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) भारत का ‘आंतरिक मामला’ : शेख हसीना     |     देश के हर घर में चर्चा का विषय बने जूली और मटुकनाथ अब नही है एक साथ, मरणासन्न हालत में हैं जूली, मटुकनाथ नहीं कर रहे कोई मदद     |    

WhatsApp us