ट्रेन में पत्नी व बेटी के लिए बैठने की जगह मांगी तो यात्रियों ने शख्स को पीट-पीटकर मार डाला

मणीवन्नन. पी.

महाराष्ट्र ( पुणे ) :  एक ट्रेन का जनरल कोच यात्रियों से खचाखच भरा होने की वजह से उसने एक महिला यात्री से पत्नी और रो रही बेटी के लिए थोड़ी सी जगह देने का आग्रह किया। लेकिन महिला सागर से उलझ पड़ी और बदतमीजी करने का आरोप लगाया। सीट के लिए शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ा कि साथ में यात्रा कर रहे मुसलमानों के 12 लोगों के एक समूह ने सागर की पिटाई शुरू कर दी।

ट्रेन के जनरल कोच में अपनी पत्नी और दो वर्षीय बेटी के लिए बैठने की जगह मांग रहे युवक की सहयात्रियों के एक समूह ने बेदम पिटाई कर जान ले ली। घटना आज पुणे से दौंड स्टेशन के बीच की है। मृतक सागर मरकड़ (26) अपनी पत्नी ज्योति, दो वर्षीय बेटी और मां के साथ मुंबई-लातूर-बीदर एक्सप्रेस में पुणे से चढ़ा था।

जनरल कोच यात्रियों से खचाखच भरा होने की वजह से उसने एक महिला यात्री से पत्नी और रो रही बेटी के लिए थोड़ी सी जगह देने का आग्रह किया। लेकिन महिला सागर से उलझ पड़ी और बदतमीजी करने का आरोप लगाया। सीट के लिए शुरू हुआ विवाद इतना बढ़ा कि साथ में यात्रा कर रहे 12 लोगों के मुसलमानों के समूह ने सागर की पिटाई शुरू कर दी।

मारने वालों लोगों में छह महिलाएं भी शामिल थीं। मृतक की पत्नी द्वारा दर्ज शिकायत के अनुसार 12 लोगों के मुसलमानों का समूह सागर को तकरीबन दौंड स्टेशन आने तक पीटता रहा। उसने और मां ने कई मर्तबा लोगों से सागर को छोड़ देने की गुहार लगाई लेकिन किसी ने उनकी एक नहीं सुनी। रेलवे पुलिस ने बताया कि पिटाई से बेदम सागर को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दौंड पुलिस ने पिटाई करने वाले समूह पर भादंवि की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पीडि़त परिवार कल्याण का रहने वाला है और कोल्हापुर जिले के कुर्दुवाड़ी में परिवार में हुए निधन के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

युवक ने कंट्रोल रूम में फोन कर समोसे-चटनी मंगाई, डीएम ने करवाई नाले की सफाई     |     पीएम केयर फंड में अंबानी ने दिये 500 करोड़ तो टाटा ने दिये 1500 करोड़     |     खुली रहेंगी निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम में ओपीडी     |     मोर्निंग वॉक क्लब ने बांटी राहत सामग्री     |     पर्यावरण मित्रो को ईओ ने बांटे सुरक्षा उपकरण बांटे गये।     |     गैस डिलीवरी मैन के साथ हादसा होने पर परिवार को मिलेगी 5 लाख की मदद     |     निजामुद्दीन इलाके से 200 लोगों को कोरोना जांच के लिये ले जाया गया     |     पैदल घर जा रहे लोगों की सेवा में जुटा अखिल उपभोक्ता सेवा फाउंडेशन     |     मीनल दखावे भोसले : कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ भारत को ‘अहम हथियार’ देने वाली महिला     |     हल्द्वानी, रामनगर, लालकुआं और भीमताल में बनेंगे शेल्टर सेन्टर     |    

WhatsApp us