पुलिस ने पहुंचाया गरीब लोगों तक खाना, स्थानीय दुकानदारों ने भी बनाये 1-1 मीटर पर गोल घेरे

अब्दुल सत्तार

पिरान कलियर (महानाद) : कोरोना वायरस की संक्रामक बीमारी के चलते उत्तराखंड की मित्र पुलिस सुरक्षा के साथ-साथ गरीबों के घर तक खाना भी पहुंचवा रही है। साथ ही पुलिस मास्क व सेनेटाइजर आदि भी घरों मे जाकर वितरण कर रही है।

कलियर थाना प्रभारी प्रकाश पोखरियाल व उप निरीक्षक शिवानी नेगी ने गरीबों के घरों तक खाना पैक कर पहुंचवाया। कलियर थाना प्रभारी प्रकाश पोखरियाल ने भी लोगों को घरों से बाहर नहीं आने की हिदायत दी तथा बुर्जुगों, महिलाओं, बच्चों आदि को मास्क लगाने के प्रति भी जागरूक किया।

इस संकट की घड़ी में महिला उपनिरीक्षक हो या महिला कांस्टेबल सभी गरीबों की सेवा मे लगे हुए हैं। पुलिस की यह सेवा देखकर हर किसी का दिल बाग-बाग हो गया है। अधिकतर लोग भी गरीबों की सेवा मे आने लगे हैं। कलियर मे पुलिस सुरक्षा कड़ी है और लाॅकडान का मतलब लोग भी समझ रहे हैं। इसलिए कलियर में लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं।

बता दें कि लाॅकडाउन के बाद जनता में जरूरतों के सामान लेने की होड़ सी मच गई थी। लेकिन अब जनता अपने जरूरतों के सामान की भरपाई करती नजर आ रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किये गये लाॅकडाउन को जनता अब समझने लगी है और लोग घरों से बाहर आना उचित नहीं समझ रहे  हैं।

लोगों को सामान आदि पहुंचाने में उपनिरीक्षक गिरिश चन्द्र, नीरज मेहरा, एचसीपी अहसान अली सैफी, गुमान सिंह, कांस्टेबल संजीव कुमार, विपेंद्र रावत, श्रीकांत, रहीश खान, संजय पाल, मौहम्मद हनीफ आदि मौजूद रहे।

वही, आज सुबह 7 बजे से 10 बजे तक लोगों को दुकानों के बाहर गोल घेरे में खड़े होकर अपनी जरूरत के सामान की खरीदारी करते देखा गया। ये शासन-प्रशासन द्वारा फैलाई गई जागरूकता का असर है। कलियर के भी अधिकतर दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानों के सामने सफेद रंग से एक एक मीटर पर गोल घेरे बनाये जिससे कि खरीदारों की भीड़ ज्यादा होने पर एक दूसरे से अलग अलग खड़े रहे। इससे मालूम होता है कि कोरोना संकट के बीच दुकानदार भी कितने जागरूक हैं और नियमों का पालन करते नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना के चक्कर में खुल रही है लोगों के छुप-छुपकर विदेश घूमने की पोल     |     युवक ने कंट्रोल रूम में फोन कर समोसे-चटनी मंगाई, डीएम ने करवाई नाले की सफाई     |     पीएम केयर फंड में अंबानी ने दिये 500 करोड़ तो टाटा ने दिये 1500 करोड़     |     खुली रहेंगी निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम में ओपीडी     |     मोर्निंग वॉक क्लब ने बांटी राहत सामग्री     |     पर्यावरण मित्रो को ईओ ने बांटे सुरक्षा उपकरण बांटे गये।     |     गैस डिलीवरी मैन के साथ हादसा होने पर परिवार को मिलेगी 5 लाख की मदद     |     निजामुद्दीन इलाके से 200 लोगों को कोरोना जांच के लिये ले जाया गया     |     पैदल घर जा रहे लोगों की सेवा में जुटा अखिल उपभोक्ता सेवा फाउंडेशन     |     मीनल दखावे भोसले : कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ भारत को ‘अहम हथियार’ देने वाली महिला     |    

WhatsApp us