अलर्ट : 5 अगस्त को अयोध्या में हो सकता है आतंकी हमला

मणीवन्नन पी
नई दिल्ली (महानाद) : भारतीय खुफिया एजेंसी राॅ ने आशंका जताई है कि 5 अगस्त को जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन समारोह के दौरान हमला कर सकते हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। खुफिया एजेंसियों ने इस कार्यक्रम के दौरान अयोध्या में आतंकी हमला होने का अलर्ट जारी किया है। खुफिया एजेंसी राॅ ने आशंका जताई है कि 5 अगस्त को जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन के दौरान हमला कर सकते हैं। राॅ ने सुरक्षा बलों को अलर्ट किया है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई राम जन्मभूमि स्थल या उसके आसपास बड़े हमले की योजना बना रही है। सूत्रों का कहना है कि आईएसआई ने जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को अफगानिस्तान में विशेष प्रशिक्षण दिया है।

राॅ की रिपोर्ट के अनुसार, आईएसआई ने तीन से चार आतंकियों को भारत भेजा है और वे अलग-अलग समूहों में आयोध्या में और 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। रिपोर्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि कई वीवीआईपी भी इन आतंकियों के निशाने पर हैं।

सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा बलों को मुख्य रूप से अयोध्या, दिल्ली और कश्मीर में चेकिंग करने और हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि गत 26 जुलाई को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शोपियां में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया था, जहां से भारी मात्रा में लश्कर-ए-तैयबा के हथियार और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या के दौरे पर जाएंगे, यहां वह भूमि पूजन के बाद राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। खास बात यह है कि पांच अगस्त को ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का एक साल पूरा हो रहा है। इसी को लेकर आतंकी और आईएसआई एक बड़े हमले की साजिश रच रहा हैं। इसके 10 दिन बाद भारत का स्वतंत्रता दिवस भी है और पाकिस्तान चाहता है कि आतंकी गुट अलग-अलग जगहों पर हमले करें और इस तरह से हमले को अंजाम दें कि ये सब भारत का अंदरूनी हमला लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us