आलीशान ‘केवी कुटीर’ में रहते हैं पूर्व आप नेता एवं मशहूर कवि कुमार विश्वास

आलीशान ‘केवी कुटीर’ में रहते हैं पूर्व आप नेता एवं मशहूर कवि कुमार विश्वास

पिल्खुआ (महानाद) : देश के लोकप्रिय कवि कुमार विश्वास अपनी काव्य रचनाओं के लिए देश ही नहीं वरन दुनिया में प्रसिद्ध हैं। अन्ना आंदोलन से जुड़े कुमार विश्वास अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी में शामिल हुए लेकिन फिर उनका राजनीति से मोहभंग हो गया और वे फिर से अपनी कविताओं की दुनिया में लौट आये। अभी हाल ही में उन्होंने शहरी जिंदगी से दूर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में अपने पैतृक गांव पिलखुआ में अपना नया व शानदार आशियाना बनाया है। और इसे नाम दिया है केवी कुटीर।

बता दें कि केवी कुटीर को पूरी तरह से गांव का टच दिया गया है। इसका लुक भी गांव के पुराने घरों की तरह ही रखा गया है। घर के अंदर एक बड़ा सा लाॅन है। घर की चारदीवारी के अंदर खेती भी की जाती है। उन्होंने गाय भी पाल रखी हैं। विश्वास ने अपने घर में गन्ने का रस निकालने की मशीन भी रखी हुई है।

कुमार विश्वास ने घर के अंदर एक लाइब्रेरी बना रखी है तो उनका शानदार ऑफिस भी है। कुमार का डाॅगी शैडो भी उनके साथ ही रहता है।

कुमार विश्वास अपना ज्यादातर समय अपनी इसी शानदार केवी कुटीर में बिताते हैं। वे अपने केवी कुटीर की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us