चाइल्ड एक्टर के रूप में थे टाॅप पर, बड़े होकर सुपर फ्लाॅप हुए ये 8 सितारे

चाइल्ड एक्टर के रूप में थे टाॅप पर, बड़े होकर सुपर फ्लाॅप हुए ये 8 सितारे

महानाद डेस्क : बाॅलीवुड में ऐसे कई एक्टर हैं जिनका बचपन से ही एक्टिंग से नाता रहा। इनमें से कुछ आगे चलकर चाइल्ड एक्टर से बाॅलीवुड के बड़े स्टार बन गए तो कुछ एक्टिंग में जीरो साबित हुए। कुछ ने चाइल्ड एक्टर के रूप में तो दर्शकों का भरपूर प्यार लूटा लेकिन बड़े होकर जब वे फिल्मों में हीरो बने तो सुपर फ्लाॅप हो गये। आइये बताते हैं ऐसे ही 8 बाल कलाकारों के बारे में –

इमरान खान
इमरान खान एक्टिंग से आॅफिशयली रूप से सन्यास ले चुके हैं। उन्होंने अभिनय की शुरुआत फिल्म ‘जाने तू जाने ना’ से की थी। लेकिन उनके हिस्से में ज्यादातर फ्लाॅप फिल्में ही आईं। जिसके बाद अब वे बाॅलीवुड से दूर हो गए हैं। इमरान ने ‘जो जीता वही सिकदंर’ और ‘कयामत से कयामत तक’ में बतौर बाल कलाकार काम किया था।

जुगल हंसराज
जुगल हंसराज ने अभिनय की शुरुआत 1983 में फिल्म ‘मासूम’ से की थी। फिल्म में जुगल के अभिनय की हर किसी ने तारीफ की थी। 1994 में फिल्म ‘आ गले लग जा’ से जुगल ने बतौर हीरो बाॅलीवुड में कदम रखा था लेििकन वे फेल साबित हुए। जुगल इस समय अमेरिका में रह रहे हैं।

आदित्य नारायण
हालांकि आदित्य नारायण एक टैलेंटिड सिंगर हैं लेकिन वे बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे। उन्होंने अकेले हम अकेले तुम, रंगीला, मासूम, परदेस जैसे फिल्मों में काम किया। 2010 में आदित्य ने फिल्म ‘शापित’ से बतौर हीरो शुरुआत की थी। लेकिन फिल्म बाॅक्स आफिस पर बुरी तरह से पिट गई। जिसके बाद आदित्य पर फ्लाॅप एक्टर का टैग लग गया।

आफताब शिवदासानी
आफताब ने बचपन में चालबाज, शहंशाह, और मिस्टर इंडिया जैसी फिल्मों में काम किया। इन फिल्मों की कामयाबी ने उन्हें बड़े होकर हीरो बनने की प्रेरणा दी। लेकिन अफसोस कि उनका एक्टिंग करियर भी फ्लाॅप रहा।

हंसिका मोटवानी
हालांकि हंसिका साउथ फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री हैं लेकिन बाॅलीवुड में वे कुछ खास कमाल नहीं कर सकी। हंसिका मोटवानी ने शाका लाका बूम बूम और देश में निकला होगा चांद जैसे सीरियल में बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वे फिल्म कोई मिल गया में भी नजर आईं थी लेकिन हिरोईन के रोल में हंसिका फ्लाॅप ही साबित हुई।

कुनाल खेमू
चाइल्ड एक्टर के तौर पर कुनाल खेमू ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से सभी को प्रभावित किया था। टीनएजर कुनाल राजा हिन्दुस्तानी और जख्म जैसी फिल्मों में नजर आए थे। लेकिन आज भी उन्हें एवरेज अभिनेता के तौर पर ही जाना जाता है। कुनाल अपनी अलग पहचान बनाने में नाकामयाब रहे।

परजान दस्तूर
फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में साइलेंट सरदार जी वाले क्यूट से बच्चे का का अभिनय करने वाले अभिनेता का नाम है परजान दस्तूर। कुछ कुछ होता है के बाद परजान ने ‘मोहब्बतें’, ‘जुबैदा’, ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी फिल्मों में काम किया। लेकिन बतौर हीरो जब परजान ने ‘परजानिया’ और ‘ब्रेक के बाद’ जैसी फिल्मों में काम किया तो ये फिल्में सुपर फ्लाॅप साबित हुए। अब वे बाॅलीवुड से दूर है।

सना सईद
सना ने फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में अंजली का रोल प्ले किया था। इस फिल्म से सना को रातों रात स्टार बन गई थीं। इसके बाद सना ने ‘हर दिल जो प्यार करेगा’ और ‘बादल’ में भी बाल कलाकार के तौर पर काम किया। इसके बाद बतौर हीरोइन सना को करण जौहर ने फिल्म ‘स्टूडेंट आॅफ द ईयर’ में काम करने का मौका दिया जिसमें सना बेहद बोल्ड अवतार में दिखीं लेकिन सना भी फ्लाॅप स्टार ही साबित हुईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us