कृषि विधेयक को लेकर भ्रम फैला रही है कांग्रेस: अनिल चौहान

कृषि विधेयक को लेकर भ्रम फैला रही है कांग्रेस: अनिल चौहान

पराग अग्रवाल
जसपुर (महानाद) : पूर्व विधायक डाॅ. शैलेंद्र मोहन सिंघल के नर्सिंग होम स्थित भाजपा कार्यालय पर भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौहान ने प्रेस वार्ता आयोजित कर कहा कि विपक्षी पार्टियां खासकर कांग्रेस देश में किसानों को कृषि विधेयक को लेकर भ्रमित कर रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमेशा किसानों के हक के लिए लड़ाई लड़ी है। कृषि के लिए केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए विधेयक से उनका नुकसान नहीं बल्कि फायदा होगा।

चौहान ने कहा कि यह अब तक का किसानों के लिए सर्वोत्तम अध्यादेश है। इस अध्यादेश से किसानों के जीवन में खुशहाली आएगी। यह विधेयक किसानों के लिए वरदान है। 21वीं सदी में भारत का किसान बंधनों में नहीं रहेगा। देश का किसान खुलकर खेती करेगा। जहां मन होगा अपनी उपज बेचेगा। जहां ज्यादा पैसे मिलेंगे वहां बेचेगा। किसी बिचैलिए का मोहताज नहीं रहेगा। यह देश की जरूरत है और समय की मांग है। उन्होंने कहा कि भ्रम फैलाया जा रहा है कि नए विधेयक से न्यूनतम समर्थन मूल्य की व्यवस्था समाप्त हो जाएगी जबकि कृषि विधेयक में ऐसा कोई प्रावधान ही नहीं है। कृषि कीमत आश्वासन में करार विधेयक 2020 व्यापारियों कंपनियों, प्रसंस्करण इकाइयों, निर्यातक से सीधे जुड़ने का मार्ग खोलता है। यह बिचैलिए की व्यवस्था को लगभग समाप्त कर देने की दिशा में उठाया गया कदम है। चौहान ने आरोप लगाया कि जो लोग दशकों से सत्ता में रहे हैं और देश पर राज किया है, वह लोग किसानों को इस विषय पर भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं।

इससे पूर्व डाॅ. सिंघल सहित दर्जनों भाजपाइयों ने प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौहान का फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक एवं भाजपा नेता डाॅक्टर शैलेंद्र मोहन सिंघल, सुरेंद्र सिंह चौहान, सुधीर विश्नोई, कीर्ति त्यागी, डाॅ. सुदेश कुमार, योगराज सिंह, वीरेंद्र सिंह, गुरप्रीत गोपी, अखिलेश चैहान, अंकुर सक्सेना, चौधरी ब्रजवीर सिंह, अनिल नागर आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us