एलआईसी कर्मचारी ने की एजेंट से अभद्रता, धरने पर बैठे

सलीम अहमद

रामनगर (महानाद) : भारतीय जीवन बीमा निगम की स्थानीय शाखा में कार्यरत एक अभिकर्ता के साथ शाखा कर्मचारी द्वारा दी गई धमकी व अभद्रता करने को लेकर अभिकर्ता एकता संगठन ने कर्मचारी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए शाखा प्रबंधक को ज्ञापन सौंपने के साथ ही कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई ना होने पर शाखा में तालाबंदी व रिपोर्ट दर्ज कराने की चेतावनी दी है ।

बुधवार को संगठन द्वारा शाखा प्रबंधक गुंजन कुमार पंत को सौंपे ज्ञापन अभिकर्ताओ ने कहा कि भारतीय जीवन बीमा निगम की शाखा में तैनात कर्मचारियों द्वारा बीमा धारको व अभिकर्ताओं के साथ अभद्र व्यवहार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मंगलवार को शाखा के वरिष्ठ अभिकर्ता पूरन चंद्र नैनवाल से कर्मचारी शिवराज सिंह द्वारा अभद्र व्यवहार करने के साथ ही सीट से उठकर बाहर चलने की धमकी दी गई। उन्होंने कहा कि यही व्यवहार कई बार बीमा धारकों से भी किया जा रहा है। इसके साथ ही ऐसा व्यवहार कुछ दिन पूर्व एक अन्य वरिष्ठ कर्मचारी द्वारा भी किया गया था।

शाखा में कर्मचारियों की संख्या अधिक होने पर भी दो कैश काउंटर नहीं खोले जाते हैं। जिससे आए दिन बीमा धारकों एवं अभिकर्ताओं को घंटों लाइन में लगकर परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही कई कर्मचारी दोपहर 3:30 से पहले ही उठ कर चले जाते हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंध में 8 बिंदुओं को लेकर पहले भी सुझाव दिए गए थे। लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कर्मचारी द्वारा दी गई धमकी से अभिकर्ता काफी भयभीत है और यदि 2 या 3 दिन के भीतर कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो उच्च अधिकारियों को अवगत कराने के साथ ही शाखा मे तालाबंदी करने के साथ ही उग्र आंदोलन किया जाएगा तथा उक्त कर्मचारी के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट भी दर्ज कराई जाएगी। मामले में शाखा प्रबंधक ने उच्च अधिकारियों को घटना से अवगत कराने की बात कहते हुए कार्रवाई करने का भरोसा दिया है ।

इस दौरान संगठन के अध्यक्ष हेमचंद्र हरबोला, सचिव धर्मपाल असवाल, विजय पाल सिंह रावत, गोपाल सिंह नेगी, प्रदीप पांडे, खलीक अहमद, जगदीश मनराल, वीरेंद्र अधिकारी, गौरव अग्रवाल, रेवा धर पंत, नवीन तिवारी, सतीश चावला, श्रवण कुमार सहित कई लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us