अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट ने चलाया मास्क जनजागरूकता अभियान

महेश शर्मा

मथुरा (महानाद) : अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट ने पुलिस चैकी बाग बहादुर, मथुरा से जागरूकता अभियान चलाया, जिसका शुभारंभ प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित द्वारा किया गया।

मास्क अभियान के तहत स्टेट बैंक चैराहे तथा नये बस स्टैंड पर आने जाने वाले सभी लोगों को निःशुल्क मास्क देते हुए जागरूक किया गया। साथ ही इस अभियान में यातायात पुलिस ने सहयोग किया।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने कहा इस वैश्विक महामारी में लोग अभी भी जागरूक नहीं हैं। अधिकतर लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं जबकि इस महामारी में मास्क एक कवच के रूप में बचाव कर रहा है, फिर भी लोग जागरुक नहीं है। हम उन्हीं लोगों को जागरूक कर रहे हैं और निःशुल्क मास्क दे रहे हैं।

महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष वंदना शर्मा ने कहा कि हमारा यह अभियान लगातार चल रहा है और हम लोग जगह-जगह पर जाकर मास्क का वितरण कर रहे हैं।

महानगर युवा अध्यक्ष अर्जुन पंडित ने कहा कि हम ऐसे लोगों को जागरूक कर रहे हैं जिन्होंने रोड पर मास्क नहीं लगाये हैं।

जागरूक अभियान को ट्रस्ट के राष्ट्रीय महामंत्री हृदयेश सिंह के मार्गदर्शन से शुरु किया गया है। ट्रस्ट के राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने बताया कि हम इस कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सैनिटाइजर का छिड़काव भी करवा रहे हैं। जल्दी ही एक मास्क बैंक भी खोला जाएगा।

इस अवसर पर ट्रस्ट के राष्ट्रीय प्रभारी धर्मेन्द्र चैधरी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुंवर लखन रावत, राष्ट्रीय महासचिव महेश शर्मा, राष्ट्रीय सलाहकार बच्चू तेवतिया, राष्ट्रीय सचिव नीलम शर्मा, सुष्मिता भौमिक, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष पंडित तरसेम वत्स, संगीता नेगी, दिनेश प्रसाद, सुदर्शन सिंह व बड़ी संख्या में यातायात पुलिसकर्मी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us