परिणय सूत्र में बंधे ऑस्ट्रेलियन जोजी और जसपुर की बेटी सपना, परिजनों ने ऑनलाइन दिया आशीर्वाद

परिणय सूत्र में बंधे ऑस्ट्रेलियन जोजी और जसपुर की बेटी सपना, परिजनों ने ऑनलाइन दिया आशीर्वाद

पराग अग्रवाल
जसपुर (महानाद) : वैश्विक महामारी कोरोना के चलते जसपुर निवासी परिजन अपनी पुत्री के विवाह में आस्ट्रेलिया में जाकर शामिल नहीं हो सके। उन्होंने अपनी पुत्री की शादी ऑनलाइन बड़ी स्क्रीन पर देखी और बेटी-दामाद को आशीर्वाद दिया।

नगर निवासी किसान, व्यवसाई तथा दैनिक समाचार पत्र के संवाददाता अशोक सिद्धू की पुत्री ‘सपना सिद्धू’ बीते 7 वर्षों से आॅस्ट्रेलिया में रह रही हैं। उसने वहां की नागरिकता भी प्राप्त कर ली है तथा एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में सेल्स एग्जीक्यूटिव मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। उनकी शादी आॅस्ट्रेलिया निवासी फिटनेस एंड डाइट एक्सपर्ट तथा साइबर सुरक्षा विशेषज्ञ ‘जोजी’ से हो रही है। दोनों ने शनिवार को रिश्तेदारों की मौजूदगी में कोर्ट मैरिज की है।

जसपुर में दोनों की शादी को सपना के परिजनों ने ऑनलाइन टीवी स्क्रीन पर देखी तथा दोनों को सुखी दांपत्य जीवन का आशीर्वाद दिया।

व्यवसाई अशोक सिद्धू ने बताया कि यह शादी भारत में फरवरी माह में होना तय हुई थी किंतु कोरोना महामारी के चलते भारत में शादी न करके आॅस्ट्रेलिया में कोर्ट मैरिज करने का निर्णय लिया गया। कोर्ट मैरिज में परिवार के सभी सदस्यों को भी शामिल होने ऑस्ट्रेलिया जाना था। उन्होंने अपनी पत्नी इंद्रजीत कौर पुत्र सागर सिद्धू पुत्र वधू मेघा सिद्धू का वीजा ऑस्ट्रेलिया सरकार से मांगा था। उनको और उनकी पत्नी को वीजा मिल गया था किंतु कोरोना वैश्विक महामारी के चलते आस्ट्रेलिया के लिए फ्लाइट नहीं मिलने के कारण परिवार शादी में शामिल नहीं हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us