हो गई सासंद आजम खां के करीबी नगरपालिका अध्यक्ष पति अजहर खां के घर की कुर्की

शिशिर भटनागर
रामपुर (महानाद) : रविवार को गंज पुलिस ने सपा सांसद आजम खां के करीबी नगरपालिकाध्यक्ष के पति अजहर खां के घर की कुर्की कर ली। पुलिस ने घर में रखा सारा सामान कुर्क कर लिया। बता दें कि वह डूंगरपुर में मकान तोड़ने तथा लूटपाट करने के मुकदमों में फरार चल रहे हैं। पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी पर इनाम भी घोषित कर रखा है।

रविवार दोपहर लगभग 12 बजे गंज कोतवाली पुलिस मौहल्ला कटरा जलालुद्दीन स्थित अजहर खां के आवास पर पहुंची। पुलिस ने एक माह पहले उनके आवास पर अदालत की ओर से जारी कुर्की का नोटिस चस्पा कर उन्हें कोर्ट में हाजिर होने का समय दिया था, लेकिन वह कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। इस पर पुलिस ने उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई कर उनके घर में रखा सामान ट्रैक्टर ट्रालियों में लादकर थाने ले आई। पुलिस ने घर में रखे फ्रिज, बर्तन, पंखे आदि कोई सामान नहीं छोड़ा। विदित हो कि वर्तमान में अजहर खां की पत्नी फातिमा अजहर नगर पालिका अध्यक्ष हैं, जबकि इससे पहले वे खुद अध्यक्ष थे।

आपको बता दें कि सपा शासनकाल में पुलिस लाइन के पास स्थित डूंगरपुर बस्ती में आसरा कालोनी का निर्माण कराया गया था। तब आजम खां सपा शासित प्रदेश सरकार में नगर विकास मंत्री थे। आसरा कालोनी जहां बनाई गईत्र थी वहां पहले से कई लोगों के मकान बने हुए थे। कालोनी बनाने के लिये इन मकानों को तोड़ दिया गया था। जिनके मकान तोड़े गए, उन लोगों ने जुलाई 2019 में गंज कोतवाली में 11 मुकदमे दर्ज कराए थे। इन मुकदमों में पूर्व पालिकाध्यक्ष सहित सांसद आजम खां के कई समर्थकों को नामजद किया गया था। इन मुकदमों में मारपीट, फायरिग, लूटपाट, तोड़फोड़ और छेड़छाड़ के आरोप भी लगाए गए थे। इन मुकदमों में पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर खां फरार चल रहे थे। कोर्ट ने उनके गिरफ्तारी वारंट जारी किए थे। वारंट के बाद भी कोर्ट में हाजिर न होने पर अदालत ने उनके घर की कुर्की के आदेश दे दिए थे। एसएसपी ने भी उन पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

कोतवाल रामवीर सिंह यादव ने बताया कि कुर्की नोटिस का समय पूरा होने के बाद भी पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर खां कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। इस पर उनके घर का सारा सामान कुर्क कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us