रामनगर के सरकारी अस्पताल में लगने जा रही है सीटी स्कैन मशीन

सलीम अहमद
रामनगर (महानाद) : रामनगर के सयुंक्त चिकित्सालय में अब शीघ्र ही सिटी स्कैन की मशीन लगने जा रही है। सीटी स्कैन शुरू होने के बाद अब मरीजों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा।

बता दें कि रामनगर के सरकारी अस्पताल में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर प्रदेश सरकार ने इसे पीपीपी मोड में दे दिया है। जिसके बाद अस्पताल में चिकित्सकों की तैनाती के साथ ही भारी मात्रा में स्टाफ की भी तैनाती हो चुकी है तथा अस्पताल में मौजूद चिकित्सकों ने अपनी सेवाएं भी मरीजों को देना शुरू कर दिया है।

चिकित्सालय की आॅपरेशन निदेशक डाॅक्टर प्रतिभा कोहली ने बताया कि अस्पताल में शीघ्र ही सीटी स्कैन की मशीन लगने जा रही है जिसकी सभी प्रक्रिया पूरी की जा चुकी हंै। पूर्व में अस्पताल में सीटी स्कैन की मशीन न होने के कारण मरीजों को ज्यादा पैसों में बाहर से सीटी स्कैन कराना पड़ता था। उन्होंने बताया कि रामनगर अस्पताल में सीटी स्कैन शुरू होने के बाद मरीजों का सीटी स्कैन सरकारी मूल्य पर ही किया जाएगा तथा अस्पताल में अल्ट्रासाउंड भी शीघ्र शुरू होने जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि अस्पताल में गर्भवती महिलाओं को अब आॅपरेशन के अभाव में भटकना नहीं पड़ेगा। अस्पताल में आधुनिक तकनीक से गर्भवती महिलाओं व अन्य मरीजों के आॅपरेशन भी शुरू कर दिए गए हैं। उन्होंने जनता से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि अस्पताल में अन्य खामियों को भी शीघ्र पूरा करने का प्रयास किया जाएगा तथा स्वतंत्रता दिवस पर अस्पताल में ध्वजारोहण के बाद स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के साथ ही कोरोना महामारी में जंग लड़ रहे विभिन्न लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us