सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया गया ईदुलजुहा पर्व

 कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अबुल कलाम व लोगो ने कोरोना संक्रमण सहित देश व दुनिया मे अमन व शांति की मांगी दुआएं

रिम्पी बिष्ट

लालकुआं (महानाद) :  कोरोना संक्रमण के चलते सरकार की जारी गाइडलाइन का पालन करते हुऐ ईदुलजुहा पर्व सादगी और सौहार्द से मनाया गया जिसकी झलक लालकुआं जामा मस्जिद व रोशन मस्जिद में देखने को मिली  लोगो ने सामाजिक दूरी बनाकर मस्जिद में नमाज अदा कर देश व दुनिया मे फैले कोरोना संक्रमण को मुक्त करने के साथ ही खुशहाली व समाज की उन्नति एवं शांति और अमन की दुआए मांगी।

सामाजिक दूरी का पालन करते हुऐ यहां मुस्लिम समुदाय के लोगो ने बिना किसी के घर गये फोन व वीडियो कॉल सहित वाट्सप पर एक दूसरे को बधाईया दी। सामुदायिक नमाज की अनुमति ना होने के कारण मुस्लिम समुदाय के लोगो ने घर पर रहकर ही नमाज अदा कर एक दूसरे को बधाई दी। जामा मस्जिद व रोशन मस्जिद के इमाम ने महज पांच लोगों को नमाज अदा करवाई। मस्जिद के इमाम सहाब ने लोगो से अपील कर कहा कि मास्क लगाकर व सामाजिक दूरी बनाकर कुर्बानी करे। वही लोगो ने पालन करते हुऐ हजरत इब्राहिम की कुर्बानी  याद में मनाया जाने वाला त्याग और बलिदान का पर्व ईद-उल-अजहा  शांति और सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाया गया। सोशल डिस्टेंसिग का पालन व गाइडलाइन के अनुसार स्थित मस्जिदों में मुस्लिम भाइयो ने महज पांच लोगों ने बकरीद की नमाज अदा की।

नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम भाइयों ने एक दूसरे को बधाइयाँ दी। सामाजिक सद्भाव एवं आपसी भाईचारे के बीच मनाया जाने वाला कुर्बानी का त्यौहार बकरीद सौहार्दपूर्ण वातावरण में शांतिपूर्ण से मनाया गया।

वही कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अबुल कलाम ने भी नमाज अदा कर देश और दुनिया मे आपसी भाईचारा कायम रहने व अमन औऱ शांति की दुआ मांगी साथ ही कोरोना संक्रमण मुक्त की दुआ मांगी अबुल कलाम के नेतृत्व में नमाज अदा करने के वक्त पुलिस मुस्तैद रही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us