प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

0
211

नई दिल्ली (महानाद) : आज से शुरु हुए कोरोना वैक्सीन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में कोरोना वक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। इस बात की जानकारी मोदी ने खुद ट्वीट कर दी। प्रधानमंत्री ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली डोज ली है। एम्स में काम करने वाली पुडुचेरी की नर्स पी निवेडा ने प्रधानमंत्री मोदी को वैक्सीन की डोज दी। बता दें कि कोवैक्सीन, भारत बायोटेक द्वारा निर्मित स्वदेशी वैक्सीन है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, एम्स में कोविड-19 वैक्सीन की पहली डोज ली। उल्लेखनीय है कि हमारे डाॅक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए बहुत कम समय में काम किया है। मैं उन सभी से टीका लगवाने की अपील करता हूं, जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं। साथ आएं और भारत को कोरोना वायरस से मुक्त बनाएं।

विदित हो कि आज 1 मार्च से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो रहा है। इसके तहत 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी जाएगी। वहीं, 45 से 59 साल की उम्र वाले उन लोगों का भी वैक्सीन लगाई जायेगी जिन्हें पहले से कोई बड़ी बीमारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here