पड़ोसी के एक कुत्ते को मारी गोली, दूसरे पर चढ़ाई कार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
984

आकाश गुप्ता
काशीपुर (महानाद) : कुंडा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने पड़ोसी के पालतू कुत्ते को गोली मारकर घायल कर दिया जबकि दूसरे कुत्ते पर गाड़ी चढ़ाकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

कुंडा थाना क्षेत्र के पिस्तौरा डाक, करनपुर निवासी बूटा सिंह पुत्र मोहन सिंह ने कुंडा पुलिस को तहरीर देकर बताया कि सोमवार सुबह करीब 6 बजे उनके दोनों पालतू कुत्ते नर एवं मादा घर के बाहर गेट पर टहल रहे थे। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला जितेन्द्र पुत्र अवतार सिंह अपनी कार से आया और एक कुत्ते को बेवजह गोली मार दी जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया तथा दूसरे मादा कुत्ते पर उसने अपनी गाड़ी चढ़ा दी। जिससे उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी।

बूमटा सिंह ने बताया कि गोली की आवाज सुनकर उनका बेटा घर से बाहर आया तो जितेन्द्र ने अपनी गाड़ी से भाग गया। पूरा घटनाक्रम घर पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। उसने बताया कि जितेन्द्र ने कुछ समय बाद उनके बेटे सुरजीत सिंह को फोन किया और धमकी दी कि यदि पुलिस में रिपोर्ट करायी तो जान से मार दूंगा। पीड़ित ने पुलिस से कुत्ते का पोस्टमार्टम एवं घायल का मेडिकल कराने की मांग की है।

कुंडा थाना निरीक्षक दिनेश सिंह फर्त्याल ने बताया कि बूटा सिंह की तहरीर के आधार पर धारा 428/506 एवं पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी जितेन्द्र को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त कार व लाइसेंसी बन्दूक को बरामद कर लिया है। मृत कुत्ते का पोस्टमार्टम भी कराया गया है।

पुलिस टीम में कुंडा थानाध्यक्ष दिनेश सिंह फर्त्याल, एसआई राजेन्द्र प्रसाद, मनोहर चन्द्र, नरेन्द्र कुमार, कैलाश देव, कांस्टेबल नरेश चैहान, जितेन्द्र चैहान, सुमित पवार, नरेंद्र रौतेला तथा संजय कुमार शामिल थे।