लूटी गई क्रेटा कार और बाइक के साथ पंजाब के 2 बदमाश गिरफ्तार

0
633

रुद्रपुर (महानाद) : पुलिस ने रुद्रपुर व पंतनगर क्षेत्र से तमंचे की नोंक पर वाहन लूट की घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने वाले 2 शातिर बदमाशों को अवैध हथियारों व लूटी गई क्रेटा कार व बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया।

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि दिनांक 29-5-2024 की रात्रि में किच्छा रोड में दो बदमाशों द्वारा तमंचे की नोंक पर एक क्रेटा कार को लूट लिया गया था तथा दिनांक 30-5-2024 को सिडकुल क्षेत्र में तमंचे की नोक पर बदमाशों द्वारा सिडकुल से ड्यूटी समाप्त करके जा रहे कर्मी को तमंचा दिखाकर उससे अपाचे मोटरसाईकिल लूट ली थी। उक्त दोनों मामलों में युवराज सिंह खारा तथा प्रत्युष कुमार विश्वकर्मा की तहरीर के आधार पर क्रमशः थाना रुद्रपुर पर धारा 392 व 341 आईपीसी के तहत मुकदमे दर्ज किये गये।

पकड़े गये बदमाशों के साथ पुलिस व एसओजी की टीम

अचानक शहर में हुई सनसनीखेज लूट की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए उनके (एसएसपी) द्वारा पुलिस व एसओजी की एक टीम का गठन किया गया। एसओजी तथा पुलिस टीम द्वारा सुरागरसी पतारसी एवं मुखबिर की सूचना के आधार पर ईको स्पोटर््स कार में सवार उक्त बदमाशों की दिनांक 31-5-2024 की रात्रि में काशीपुर फ्लाईओवर के पास घेराबंदी कर दी परन्तु उक्त बदमाश पुलिस पर जानलेवा हमला कर फरार हो गये । जिस सम्बंध में एसओजी रुद्रपुर की तहरीर के आधार पर धारा 307/332/353 आईपीसी का मुकदमा पंजीकृत किया गया।

दिनांक 03-6-2024 को उक्त गिरोह के एक बदमाश जसकरन पुत्र सुरेन्द्र निवासी लालपुर थाना बिलासपुर, जनपद रामपुर को गिरफ्तार किया गया तथा दो वांछित अभियुक्तों जसनप्रीत एवं काशी के विरुद्ध सुरागरसी पतारसी जारी रखी गई। उक्त पुलिस टीम द्वारा दिनांक 08-06-2024 को सुरागरसी पतारसी मुखबिर एवं सर्विलांस के आधार पर प्रीत विहार, बारादरी रोड पर पुनः हथियारो से लैस होकर वाहन लूट की घटना को अंजाम देने आ रहे जशनप्रीत एवं आकाशदीप उर्फ काशी को अवैध तमंचो के साथ पकड़ा गया।

पकड़े गए व्यक्तियों से सख्ती से पुछताछ करने पर उनके द्वारा लूटी गई क्रेटा कार व अपाचे मोटरसाईकल को बिलासपुर क्षेत्र से बरामद किया गया। अभियुक्तगणों द्वारा कार लूट कर धोखा देने की नीयत से फर्जी नम्बर प्लेट तैयार कर प्रयोग में लाई जा रही थी तथा कार के लॉक के साथ छेड़छाड़ कर कार को नुकसान पहुंचाया गया। जिस आधार पर अभियोग में धारा 420, 427, 465, 468, 471, 411 आईपीसी व 3/25 आर्म्स एक्ट की वृद्धि की गई तथा तीनों अभियोगों में अभियुक्तगणों को बिलासपुर रोड पर शीशगढ़ को जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार किया गया।

एसएसपी ने बताया कि उपरोक्त दोनों अभियुक्त शातिर किस्म के खूंखार अपराधी हैं जिनके विरुद्ध पंजाब तथा अन्य राज्यों में लूट ,चोरी आदि के अभियोग पंजीकृत हैं। अभियुक्तगणो के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

गिरफ्तार अभियुक्त –
1. जशनप्रीत सिंह (22 वर्ष) पुत्र दलजीत सिंह निवासी मौहल्ला टांडा, वार्ड नं.-3, थाना फतेहगढ़ चुडिया, जिला गुरदासपुर, पंजाब हाल निवासी ग्राम लालपुर ईसानगर, चौकी थाना बिलासपुर, जिला रामपुर।
2. आकाशदीप उर्फ काशी (24 वर्ष) पुत्र दर्शन सिह निवासी ग्राम फतेहगढ़ चुडिया, थाना फतेहगढ़, जिला गुरदासपुर, पंजाब।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here