मौसी की बेटी के प्रेमी ने फर्जी आईएएस बनकर पति-पत्नी को लगाया लाखों का चूना

0
624

देहरादून (महानाद): मौसी की बेटी के प्रमी ने फर्जी आईएएस बनकर एक पति-पत्नी को लाखों का चूना लगा दिया। वहीं पत्नी की आपत्तिजनक फोटो खींचकर ब्लैकमेल भी किया। आरोपी युवक स्टडी लीव के बहाने दंपत्ति के घर में 5 महीने तक फ्री में रहा और फिर उनकी नौकरी लगवाने का झांसा देकर मकान बनवाने के लिए उनसे 14.91 लाख रुपये एंठ लिये और पत्नी की अश्लील फोटो रिकार्ड कर ली तथा जाते-जाते घर से 1.26 लाख रुपये का मोबाइल और 7 लाख रुपये कीमत के गहने भी चुरा ले गया।

प्रभारी निरीक्षक पटेलनगर केके लुंठी ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना क्षेत्र निवासी व्यक्ति ने तहरीर देकर बताया कि उनकी मुलाकात मौसी की बेटी के जरिए खुद को आईएएस बताने वाले हिमांशु जुयाल निवासी इंदिरापुरम, गाजियाबाद से 20 अगस्त 2023 को हुई थी। मौसी की बेटी ने बताया कि वे दोनों दोस्त हैं और जल्द ही शादी करने वाले हैं। जिसके बाद हिमांशु ने उन्हें अपने आईएएस अधिकारी होने का पहचान पत्र दिखाया और बताया कि वह स्टडी लीव पर है और पब्लिक एडमिस्ट्रेशन विषय में पीएचडी कर रहा है और उनके घर में रहने लगा।

इसके बाद हिमांशु ने दोनों को सरकारी नौकरी में लगवाने का झांसा दिया और युवक नाम का फूड कार्पाेरेशन ऑफ इंडिया से जारी लाइसेंस सर्टिफिकेट दिया। फिर कुछ दिन बाद उसने उसकी पत्नी का भारतीय मानक ब्यूरो से जारी नियुक्ति पत्र दिया। बाद में जांच कराने पर दोनों नकली निकले।

युवक ने आरोप लगाया कि फर्जी आईएएस हिमांशु ने अपने गाजियाबाद में मकान बनने का झांसा देकर उससे 6.65 लाख और उसकी पत्नी से 8.26 लाख रुपये ले लिए। फिर 15 जनवरी 2024 को हिमांशु अचानक लापता हो गया और उसकी पत्नी का 1.26 लाख रुपये का मोबाइल तथा 7 लाख रुपये कीमत के गहने भी चुरा कर ले गया। जब उसने आरोपी युवक को कई बार फोन किया तो उसने कहा कि स्टडी लीव के चलते उसका वेतन रुका हुआ है।

इसके बाद 24 मार्च को उसकी मुलाकात हिमांशु से दिल्ली के पालम मैट्रो स्टेशन पर हुई जहां उसने उसेे उसकी पत्नी की आपत्तिजनक फोटो दिखाई और किसी को बताने पर उनकी पत्नी की अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दी।

वहीं पीड़ित ने जब एलबीएस अकादमी मसूरी को ई-मेल कर हिमांशु जुयाल के बारे में जानकारी मांगी और उसके आईकार्ड की फोटो भेजी तो उसके जवाब में अकादमी प्रशासन ने जबाव दिया कि अकादमी ने ऐसे किसी व्यक्ति को आई कार्ड जारी नहीं किया गया है। वह संबंधित व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र है।

पुलिस ने युवक की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here