बैकफुट पर आरटीओ विभाग, अब खुद ही करेगा वाहनों के फिटनेस की जांच

0
621

हल्द्वानी (महानाद) : फिटनेस के काम को प्राइवेट हाथों में देकर चैन की सांस ले रहा आरटीओ विभाग प्राइवेट फिटनेस सेंटर में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत के छापे के बाद अब बैकफुट पर आ गया है। विभाग ने अब वाहनों की फिटनेस अपने आप ही करने की घोषणा कर दी है।

प्रशासन और संभागीय परिवहन विभाग के अधिकारियों के बीच हुई बैठक में कल 30 जुलाई 2024, मंगलवार से वाहनों की फिटनेस पूर्व की भांति गौलापार में परिवहन विभग की ओर से निर्धारित जगह पर ही की जायेगी। उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग मुख्यालय के निर्देश पर अब गाड़ियों के फिटनेस प्राइवेट फिटनेस सेंटर के बजाय पहले की तरह आरटीओ कार्यालय की टेक्निकल टीम द्वारा की जाएगी। परिवहन विभाग अपने सॉफ्टवेयर को अपडेट कर रहा है, जिससे पहले की तरह मैनुअल तरीके से गाड़ियों की फिटनेस जांच हो सके।

आरटीओ संदीप सैनी ने बताया कि समस्त व्यवसायिक वाहन जैसे ट्रक, बस, केएमओयू, टैक्सी-मैक्सी ऑटो गैस वाहन सभी की फिटनेस पूर्व की भांति विभाग द्वारा ही की जायेगी। अधिकारियों ने वाहन स्वामियों से फिटनेस गौलापार में आकर कराने की अपील की है।

बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट एपी वाजपेयी, आरटीओ संदीप सैनी, एसडीएम पारितोष वर्मा, आरटीओ प्रवर्तन नंद किशोर आर्या व सभी यूनियनों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

आपको बता दें कि लगातार मिल रही शिकायतों के बाद कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने प्राइवेट फिटनेस सेंटर पर छापा मारा था। छापे के दौरान भारी अनियमिताएं मिली थी। वहीं सेंटर में चल रही दलाली का भंडाफोड़ भी हुआ था। प्राइवेट फिटनेस सेंटर में गाड़ियों के फिटनेस के नाम पर गाड़ी मालिकों से मनमाने दाम वसूले जा रहे थे। वहीं ट्रांसपोर्टर और गाड़ी मालिक शुरु से ही प्राइवेट फिटनेस सेंटर का विरोध कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here