काशीपुर : ऐसी दोस्ती से दुश्मनी भली, बचपन के दोस्तों ने की थी शशांक डोभाल की हत्या

1
1728

विकास अग्रवाल
काशीपुर (महानाद) : पुलिस ने 24 घंटे के भीतर शशांक डोभाल की हत्या का खुलासा करते हुए 2 युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
हत्या के 02 शातिर अभियुक्तो को थाना आईटीआई पुलिस द्रारा 24 घण्टे के अन्दर गिरफ्तार कर घटना का सफल अनावरण किया गया।

मामले का खुलासा करते हुए सीओ अनुषा बडोला ने बताया कि दिनांक 26.8.2024 को आईटीआई थाना क्षेत्र में शशांक डोभाल नाम के युवक की लाश बरामद हुई थी। पास में ही एक होंडा ब्रिओ कार बरामद हुई थी। जो लॉक थी। मामले में न्यू आवास विकास कालोनी, काशीपुर निवासी शशांक के पिता कृष्ण कुमार डोभाल पुत्र जीतराम डोभाल ने तहरीर देकर अज्ञात लोगों पर अपने पुत्र की हत्या करने का आरोप लगाया था। जिसके आधार पर थाना आईटीआई में धारा 103(1)बीएनएस बनाम अज्ञात दर्ज कर मामले की जांच आईटीआई थाना प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी द्वारा प्रारम्भ की गयी

मामले के खुलासे हेतु एसएसपी मंजुनाथ टीसी द्वारा त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिये गये। उक्त क्रम में घटनास्थल से बरामद कार होंडा ब्रिओ यूके-06-वाई-5214 की जाँच की गई तो उक्त कार राकेश कुमार सक्सैना पुत्र रघुनन्दन प्रसाद निवासी गली नं.-8 सुभाषनगर, काशीपुर के नाम पर पंजीकृत पाई गई। उक्त कार को राकेश कुमार सक्सैना का पुत्र शिखर सक्सैना चला रहा था, जो घटना के बाद से अपने पडोस मे रहने वाले अपने दोस्त दीपक यादव पुत्र बाबूराम यादव के साथ फरार है।

सीओ ने बताया कि उक्त आधार पर दोनों की संलिप्तता पाई गई। जिस पर आज दिनांक 29.08.2024 को उक्त दोनो (1) शिखर सक्सैना पुत्र राकेश कुमार सक्सैना (उम्र 33 वर्ष) तथा (2) दीपक यादव पुत्र बाबूराम यादव निवासीगण सुभाषनगर, काशीपुर (उम्र 31 वर्ष) को केवीआर हाईवे फ्लाई ओवर के नीचे से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि मृतक शंशाक डोभाल शिखर सक्सैना का बचपन का दोस्त था तथा दोनेां नशा करने के आदी हैं। दिनांक 25.08.2024 शाम के समय लगभग 7-7.30 बजे शिखर सक्सैना ने अपने पिता से उनकी कार होंडा ब्रियो मांगकर नशा करने के लिए मृतक शंशाक डोभाल व दूसरे साथी दीपक यादव के साथ उक्त कार में बैठकर खड़कपुर की तरफ चले गये। खड़कपुर रेलवे फाटक से आगे श्मशान घाट के पास खाली प्लॉट मे जाकर तीनों ने मिलकर स्मैक का नशा किया। इसी बीच शिखर सक्सेना द्वारा शंशाक डोभाल से अपने उधार के पैसे माँगने को लेकर दोनों में विवाद हो गया। जिस पर शिखर सक्सैना व दीपक यादव द्वारा शंशाक डोभाल को नीचे खाली प्लॉट जिसमें पानी भरा हुआ था, में धक्का दे दिया। शंशाक अत्यधिक नशे में होने के कारण वहां से निकल नहीं पाया और पेट मे पानी जाने से उसकी मुत्यु हो गई।

शशांक का मोबाईल शिखर सक्सैना ने अपने पास रख लिया और मृतक शंशाक को वहीं छोड़कर दोनों घर जाने के लिए अपनी कार को मोड़ने लगे तो कार का अगला टायर कीचड़ में फंस गया। काफी देर तक कार को कीचड से निकालने की कोशिश की, परन्तु कार का टायर कीचड़ में फंसने के कारण नहीं निकल पाया, जिस कारण अपनी कार को वहीं पर छोड़कर वहाँ से पैदल घर को चले गये। घर को जाते समय शिखर सक्सैना ने मृतक शंशाक डोभाल का मोबाईल श्मशान घाट के पास छिपा दिया। जिसे उसकी निशानदेही पर खड़कपुर देवीपुरा श्मशान घाट के पास से बरामद कर लिया गया

पुलिस टीम में निरीक्षक प्रवीण सिह कोश्यारी, एसआई प्रकाश सिह बिष्ट, कां. नीरज शुक्ला तथा अनुज त्यागी शामिल थे।

1 COMMENT

  1. Reading your essay was a true pleasure for me. You were quite successful in elucidating the subject, and your writing is both interesting and easy to understand. The principles were much easier to grasp after reading the examples you provided. Your expertise is much appreciated.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here