गोली का जबाव गोली से : वन तस्कर का एनकाउंटर

0
281
एनकाउंटर

रुद्रपुर (महानाद) : एसएसपी उधम सिंह नगर मणिकांत मिश्रा ने ‘परित्राणाय साधूनाम् विनाशाय च दुष्कृताम’ ध्येय वाक्य को चरितार्थ करते हुए अपराधियों को कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि गोली का जवाब गोली से दिया जाएगा। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि सुधर जाओ वर्ना सुधार दिए जाओगे।

आपको बता दें कि वन विभाग की टीम पर जानलेवा हमला करने के एक आरोपी का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया। आरोपी को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अभियुक्त से कुछ अहम जानकारियां मिली है जिस पर पुलिस द्वारा अन्य विधिक कार्यवाही की जा रही है।

आपको बता दें कि थाना नानकमत्ता क्षेत्र के ग्राम कैथुलिया में वन विभाग द्वारा छापेमारी के दौरान वन रेंज रंसाली की टीम के ऊपर कुछ तस्करों द्वारा फायर किया गया था जिसमें एक वन आरक्षी घायल हो गया था। वन विभाग द्वारा दी गई तहरीर के अनुसार थाना नानकमत्ता में धारा 109/221/132/ 121/ 191(2) /191(3)/3/5 बीएनएस के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था।

मामले में एसएसपी के निर्देशानुसार पुलिस टीमों का गठन किया गया। पुलिस टीमों द्वारा दो नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था व अन्य वांछित अभियुक्तों के घटनास्थल के पास स्थित जंगल में छिपे होने की संभावना के दृष्टिगत एवं मामले गंभीरता को देखते हुए पुलिस टीमों द्वारा जंगल में कांबिंग की गई। पुलिस टीमों द्वारा आधुनिक हथियारों के साथ लैस होकर घटना में वांछित अभियुक्त के गांव टुकड़ी बिछुआ के समीप स्थित जंगलों में सघन चेकिंग कांबिंग कर घटना के तीसरे अभियुक्त को भी गिरफ्तार किया गया था।

कल दिनांक 26.10.2024 को नानकमत्ता वन विभाग टीम पर फायरिंग की घटना में वांछित अभियुक्त के जंगलों से निकलकर भागने की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा पुलभट्टा थाना क्षेत्र के सहदोरा के जंगल में रोकने का प्रयास करने पर अभियुक्त द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से तमंचे से फायर कर दिए। पुलिस टीम द्वारा जवाबी फायरिंग में एक अभियुक्त गोली लगने से घायल हो गया जिसका नाम जसपाल सिंह / जसवीर सिंह / जस्सा पुत्र संता सिंह निवासी ग्राम टुकड़ी, नानकमत्ता है, जिसे घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है। नियमानुसार अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here