काशीपुर : नाबालिग वाहन चलाते मिले तो होगी कड़ी कार्रवाई – एसपी अभय सिंह

0
469

आकाश गुप्ता
काशीपुर (महानाद) : पुलिस, प्रशासन व यातायात पुलिस ने एमपी चौक पर यातायात चौपाल लगाकर लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिये जागरूक किया। इस दौरान पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों से भी सुझाव लिये। इस दौरान एसपी अभय सिंह ने नाबालिगों द्वारा वाहनों का प्रयोग करने पर कड़ी कार्रवाई किये जाने की बात कही।

बता दें कि नगर क्षेत्र में बिगड़ती यातायात व्यवस्था सहित तेज रफ्तार वाहनों के दौड़ने, नाबालिगों द्वारा वाहनों का प्रयोग करने व मामलों को लेकर शनिवार को एमपी चौक पर पुलिस, प्रशासन व यातायात पुलिस द्वारा यातायात चौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान मौजूद लोगों ने बुलेट चालकों द्वारा रेट्रो साइलेंसरों का प्रयोगः करने पर प्रतिबंध लगाने, नाबालिगों द्वारा वाहनों का प्रयोग करने पर प्रतिबंध लगाने की बात कही। वहीं लोगों ने ई-रिक्शा के रूट तय किये जाने सहित नगर क्षेत्र में भारी वाहनों पर रोक लगाये जाने की बात कही।

लोगों ने माता मंदिर रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक व रतन सिनेमा रोड पर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों द्वारा सड़क पर वाहन खड़े करने के कारण लगने वाले पर जाम पर भी कार्रवाई किये जाने की मांग की। मौजूद लोगों का कहना था कि बैंकों द्वारा उचित पार्किंग व्यवस्था न किये जाने के कारण आमजन को जाम कि मुसीबत से जूझना पड़ता है। वहीं लोगों ने अतिक्रमण को भी यातायात बाधित होने का मुख्य कारण बताया।

यातायात चौपाल के दौरान एसपी अभय सिंह व कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी ने दो-टूक शब्दो में कहा कि यदि नगर क्षेत्र में कोई भी नाबालिग वाहनों का प्रयोग करते पाया जाता है या फिर बुलेट बाइक पर रेट्रो साइलेंसर का प्रयोग करते पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। उन्होंने प्राइवेट बस चालकों व मैजिक वाहनों सहित ई-रिक्शा चालकों को यातायात के नियमों का पालन करने की बात कही।

एसपी अभय सिंह ने मौजूद लोगों के साथ ही आमजन से अपील करते हुए कहा कि वह किसी भी हालत में नाबालिगों को वाहनों का प्रयोग करने की अनुमति न दें। ऐसा करने से जहां वे अपने नौनिहालों का जीवन खतरे में डाल रहे हैं तो वहीं सड़कों पर चलने वाले लोगों के लिये भी यह नाबालिग खतरे का कारण बन सकते हैं।

इस अवसर पर एसएसआई प्रदीप मिश्रा, तहसीलदार यूसुफ अली, यातायात निरीक्षक नरेन्द्र मेहरा, जसवंत सिंह, एसआई अशोक कांडपाल, सहायक नगर आयुक्त विनोद लाल शाह, व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रभात साहनी, उपाध्यक्ष जतिन नरूला, समस्त सीपीयू टीम सहित बस यूनियन, ट्रक यूनियन, पार्किग ठेकेदार आदि मौजूद रहे।