जसपुर : पूर्व विधायक के बाग के माली को मार-मारकर कूल्हा तोड़ा

0
1162

जसपुर (महानाद) : पूर्व विधायक के बाग के अंदर अवैध फड़ लगाने से मना करने पर एक व्यक्ति ने बाग के माली को मार-मारकर उसका कूल्हा तोड़ दिया। माली की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी हे।

मौहल्ला गुजरातियान, जसपुर निवासी विजय कुमार (60 वर्ष) पुत्र शिवप्रसाद ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह बड़ा शिव मन्दिर, पतरामपुर रोड स्थित पूर्व विधायक डॉ. शैलेन्द्र मोहन सिंघल के बाग में माली का कार्य करता है। दिनांक 23.10.2023 की शाम को वह अपने मालिक का घरेलू सामान लेकर बाजार से आ रहा था। जैसे ही वह बाग परिसर में आया तो वहां पर मौजूद प्रकाश गिरी उर्फ हनी पुत्र कृष्ण गिरी उर्फ धौला निवासी मौहल्ला नत्था सिंह, जसपुर बाग के अन्दर अवैध फड़ लगा रहा था।

विजय ने बताया कि जब उसने उसे ऐसा करने से मना किया तो प्रकाश गिरी ने उसके साथ गाली गलौच शुरू कर दी और उसे धक्का देकर नीचे गिरा दिया तथा उसे जान से मारने की नीयत से उसके कूल्हे पर जूते की नोक से लगातार उसके कूल्हे पर कई बार प्रहार किया जिससे उसका कूल्हा टूट गया। उसकी चीख पुकार सुनकर वहां पर काम करने वाला बजरंग तथा उसका पुत्र बाग के अन्दर से बाहर आये और दोनों ने मिलकर उसे प्रकाश गिरी से बामुश्किल बचाया। उक्त दोनों व्यक्तियों के आने पर प्रकाश गिरी जाते जाते उसे भविष्य में देख लेने तथा मौका पाकर जान से मारने की धमकी दे गया है।

विजय ने बताया कि प्रकाश एक हेकड़ किस्म का व्यक्ति है तथा आये दिन शहर में अवैध वसूली करने के लिए लोगों के साथ घटनायें करता रहता है। जिस कारण वह बहुत डरा सहमा है। उसका पैर व कूल्हा पूर्ण रूप से टूट चुका है, उसी दिन इसका मेडिकल व उपचार सरकारी अस्पताल जसपुर में कराया गया था, लेकिन उसकी हालत सीरियस होने के कारण वहां से रेफर कर दिया गया था। उसने अपना इलाज सिंघल नर्सिंग होम जसपुर व केवीआर हॉस्पिटल काशीपुर में कराया। इलाज में व्यस्त रहने के कारण समय से रिपोर्ट को नहीं आ पाया।

विजय ने प्रकाश के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है। पुलिस ने विजय की तहरीर के आधार पर प्रकाश गिरी के खिलाफ धारा 323, 504, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच एसआई कौशल सिंह के सुपुर्द की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here