सपना हुआ पूरा : प्रधानमंत्री मोदी ने किया मुरादाबाद एयरपोर्ट का लोकार्पण

1
1003

मुरादाबाद (महानाद) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज, रविवार दोपहर को मुरादाबाद एयरपोर्ट सहित उत्तर प्रदेश के पांच हवाई अड्डों को वर्चुअल तौर पर जनता को समर्पित किया। जल्द ही मुरादाबाद से लखनऊ के लिए हवाई जहाजों की उड़ान शुरू हो जाएगी। अपने सपने को हकीकत बनते देखने के लिए मूंढापांडे स्थित एयरपोर्ट लोगों की भारी भीड़ उमड़ी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं जिले के प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद ने प्रधानमंत्री के बटन दबाने के बाद हवाई अड्डे के लोकार्पण वाले पत्थर से पर्दा हटाया। मंत्री जितिन प्रसाद ने बताया कि पहले चरण में यहां से 19 सीटर हवाई जहाज उड़ान भरेंगे। दूसरे चरण में बहुत बदलाव देखने को मिलेगा और लोग मुरादाबाद से हर बड़े शहर के लिए फ्लाइट ले सकेंगे।

Advertisement

एयरपोर्ट डायरेक्टर अमरजीत ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ से वर्चुअल माध्यम से हवाई अड्डे का लोकार्पण किया है। निजी कंपनी तैयारियों में लगी है। जल्द ही यहां से लखनऊ के लिए हवाइ्र जहाज उड़ने शुरू हो जाएंगे।

इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. शैफाली सिंह, विधायक रितेश गुप्ता, एमएलसी डॉ. जयपाल सिंह व्यस्त, गोपाल अंजान, सत्यपाल सैनी, डॉ. हरि सिंह ढिल्लों, रामपुर विधायक आकाश सक्सेना, कमिश्नर आंजनेय कुमार सिंह, डीआईजी मुनिराज जी, डीएम मानवेंद्र सिंह, एसएसपी हेमराज मीणा आदि मौजूद रहे।

मुरादाबाद हवाई अड्डे का विवरण –
हवाई अड्डे का स्वामित्व एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के पास है।
इसके निर्माण में 28.93 करोड़ रुपये व्यय हुऐ हैं।
इसका क्षेत्रफल 1250 वर्ग मीटर, रनवे की लंबाई 2112 मीटर, चौड़ाई 30 मीटर है।
विमान का प्रकार फ्लाई बिग कंपनी का डीएचसी-6-400, क्षमता-19 सीटर

1 COMMENT

  1. I really love your website.. Very nice colors & theme.
    Did you develop this amazing site yourself?

    Please reply back as I’m wanting to create my own website and
    would like to know where you got this from or just what the theme is
    named. Many thanks!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here