यूसीसी नियमावली को लेकर तेजी से हो रहा काम, जानें कब होगी प्रभावी…

2
76

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के मतदान पूर्ण होने के बाद से सीएम एक्शन मोड में है। एक बार फिर वह रुके हुए कार्यों को पूरा करने में जुट गए है। यूसीसी को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। रिपोर्टस की माने तो आम चुनाव की आचार संहिता समाप्त होने के तत्काल बाद संबंधित कमेटी, सरकार को नियमावली सौंप देगी। कैबिनेट की मंजूरी के बाद नियमावली प्रभावी हो जाएग्री, और प्रदेश में यूसीसी प्रभावी हो जाएगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार विधानसभा से फरवरी में यूसीसी विधेयक पारित होने के बाद सरकार ने इसे लागू करने को नियमावली का काम भी शुरू कर दिया था। इसके लिए पूर्व मुख्य सचिव व यूसीसी का ड्राफ्ट तय करने वाली कमेटी के सदस्य शत्रुघ्न सिंह की अध्यक्षता में एक समिति बनाई गई। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद से कमेटी के कामकाज में तेजी आई है।

Advertisement

बताया जा रहा है कि कमेटी का पहला लक्ष्य यूसीसी का पोर्टल तैयार करना है जो अप्रैल अंत तक हो जाएगा। पोर्टल के जरिए ही लोग तमाम तरह के पंजीकरण करने के साथ सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकेंगे।साथ ही नियमावली ड्राफ्टिंग कमेटी ने नियम लिखना भी शुरू कर दिया है। कमेटी आचार संहिता समाप्त होने के तत्काल बाद नियमावली सरकार को सौंपने की तैयारी में है।

2 COMMENTS

  1. Hi I am so delighted I found your webpage, I really found
    you by error, while I was browsing on Google for something else, Regardless I am
    here now and would just like to say thanks for a
    marvelous post and a all round interesting blog (I also love the
    theme/design), I don’t have time to look over it
    all at the minute but I have bookmarked it and
    also included your RSS feeds, so when I have time I will be back to read a great deal more, Please do keep up the fantastic work.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here