पढ़ें जसपुर की खबरें एक नजर में

2
956

पराग अग्रवाल
जसपुर (महानाद) :
– विधायक आदेश चौहान ने प्रदेश के गन्ना मंत्री सौरभ बहुगुणा से मिलकर नादेही चीनी मिल में एक दिन विजिट कर मिलकर्मियों की समस्याओं का समाधान करने को कहा। गन्ना मंत्री ने विजिट का आश्वासन दिया।
– पूर्व विधायक डॉ. शैलेंद्र मोहन सिंघल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र भेज कर नादेही चीनी मिल में पूर्णकालिक जनरल मैनेजर की नियुक्ति करने की मांग की।
– दिल्ली से आए हज उमरा के रीजनल हाजी साजिद हुसैन अत्तारी ने कहा कि हैसियतदार लोग हज करें एवं हज कर चुके लोग बुरी आदतों से बचें। धर्म कांटा के पास आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ों लोगों ने शिरकत की।

– अघोषित विद्युत कटौती से नाराज जसपुर विधायक आदेश चौहान ने विभाग के ईई विनीत कुमार सक्सेना से उनके कार्यालय में मिलकर विद्युत संबंधी समस्याओं को दूर कर विद्युत सुचारु करने को कहा। ईई वीके सक्सेना ने बताया कि क्षेत्र में तार बदलने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने जल्द ही कार्य समाप्त कर विद्युत सुचारु करने का आश्वासन दिया। यहां दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।
– फीका नदी में बाढ़ के खतरे को कम करने के लिए सिंचाई विभाग ने पूर्व विधायक डॉ. शैलेंद्र मोहन सिंघल की देखरेख में नदी के किनारों पर जिओ ट्यूब लगाई। पूर्व विधायक डॉ. सिंघल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया।
– कांवड़ यात्रा को लेकर जसपुर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। कांवड़ यात्रा रूट पर पुलिस ने टैंट लगाकर अस्थाई पुलिस चौकियां बनाई एवं क्षेत्र में पेट्रोलिंग की। कांवड़ यात्रा रोड पर ड्रोन कैमरे की मदद से पुलिस नजर रखे हुए हैं। कोतवाल हरेन्द्र चौधरी ने बताया कि कांवड़ यात्रा रूट पर प्रशासन द्वारा सभी नॉनवेज की दुकानें बंद कराई गई हैं।

– स्टेट यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट उत्तराखण्ड की प्रदेश महामंत्री लक्ष्मी बिष्ट ‘मधु’ ने समाजसेवी एवं वरिष्ठ पत्रकार सुल्तान भारती को प्रदेश पार्षद नियुक्त किया। नव नियुक्त प्रदेश पार्षद सुल्तान भारती ने स्टेट यूनियन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट के प्रदेश अध्यक्ष शंकर दत्त शर्मा एवं महामंत्री लक्ष्मी बिष्ट ‘मधु’ का आभार व्यक्त किया। स्थानीय पत्रकारों ने बधाई दी।
– रोटी क्लब काशीपुर के सौजन्य से पंडित पूर्णानंद तिवारी इंटर कॉलेज जसपुर में 31 जुलाई बुधवार को प्रातः 9 बजे फ्री हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया जा रहा है। उक्त जानकारी विद्यालय के अध्यक्ष प्रदीप गोयल एवं प्रबंधक पुष्पेंद्र मोहन सिंघल ने दी।

– ग्राम अमियावाला के पास स्थित श्मशान घाट परिसर में ग्रामीणों ने सफाई व्यवस्था की। ग्राम प्रधान शाहनवाज हुसैन ने बताया कि शमशान घाट परिसर एवं आसपास में बड़ी-बड़ी झाड़ियां उगी थी। जिससे अंतिम संस्कार में आए लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही थी। उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से शमशान घाट एवं आसपास परिसर की सफाई एवं मिट्टी भरान कर रास्ता दुरुस्त किया। ग्रामीणों ने प्रधान शाहनवाज हुसैन के कार्य की प्रशंसा की।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here