साहब, सूदखोरों ने कर दिया बरबाद, बिक गई प्रोपर्टी, अब फिर दे रहे धमकी

0
1141
सांकेतिक तस्वीर

जसपुर (महानाद) : एक व्यक्ति ने एसएसपी उधम सिंह नगर डॉ. मंजुनाथ टीसी को पत्र लिखकर सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

केडीके कॉम्पलेक्स, जसपुर निवासी सचिन बंसल पुत्र बृजेश कुमार बंसल ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि ग्राम कलियावाला निवासी मनिन्दर सिंह पुत्र सरजीत सिंह तथा धर्मेन्द्र सिंह पुत्र पहलवान सिंह दोनों सूदखोरी तथा ब्याज के कार्य में पार्टनर हैं। उसने मनिन्दर सिंह से ब्याज पर पैसे लिए थे जिसके एवज में वह लगातार कई वर्षाे तक मनिन्दर सिंह को ब्याज देता रहा तथा धीरे धीरे असल भी वापस करता रहा, जिसके एवज में उसने चैक तथा स्टाम्प सिक्योरिटी के रूप में दिये थे। परन्तु पूरी रकम वापस देने के बाद भी उन्होंने उसने चैक व स्टाम्प वापिस नहीं दिये और उसके खिलाफ एक झूठी एफआईआर विदेश भेजने के नाम पर पैसे ठगने की जसपुर कोतवाली में दर्ज करा दी।

सचिन ने बताया कि उन्होंने उसे कई लोगों द्वारा प्रताड़ित करवाया और उक्त झूठे मुकदमें को खत्म करने के एवज में उसके परिवार ने अपनी बाजार की प्रोपर्टी बेचकर इनको पूरी रकम दोबारा दी जिसकी वजह से वह और उसका परिवार आज बर्बादी के कगार पर है।

सचिन ने बताया कि उक्त मुकदमा समाप्त होने के उपरान्त भी इनकी नीयत में फिर बेईमानी आ गयी है और फिर मनिन्दर सिंह ने अपने पार्टनर धर्मेन्द्र सिंह के साथ मिलकर उसे धमकी दी है कि मेरा और भी पैसा तेरी तरफ बाकी है। वह पैसे मुझे देदे वर्ना तुझे पहले 420 के झूठे मुकदमे में तुझे फसाया था, फिर वैसे ही एक नया मुकदमा दोबारा लिखवा देंगे। सचिन ने कहा कि उनके द्वारा दी गई धमकी से वह और उसका परिवार डरा व सहमा हुआ है। उसने उक्त लोगों की खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने मनिन्दर सिंह व धर्मेन्द्र सिंह के खिलाफ 120बी, 384, 420 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच एसआई सुशील कुमार के सुपुर्द की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here