बड़ी कामयाबी : 16 बाइक/स्कूटी के साथ काशीपुर का शातिर ऑटोलिफ्टर गिरफ्तार

0
727

गदरपुर (महानाद) : पुलिस ने एसएसपी ऊधम सिंह नगर डॉ. मंजुनाथ टीसी के निर्देशन में बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए 1 शातिर ऑटोलिफ्टर को चोरी के 16 दोपहिया वाहनों के साथ गिरफ्तार किया है।

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी डॉ. मंजुनाथ टीसी ने बताया कि दिनांक 6.08.2024 को ग्राम कैलाशपुर, गदरपुर, जिला उधम सिंह नगर निवासी हर्षपाल सिंह पुत्र दर्शन सिंह की तहरीर के आधार पर थाना गदरपुर में धारा-303 (2) बीएनएस का अभियोग पंजीकृत किया गया था।

मोटरसाईकिल चोरी के अपराधों की रोकथाम, घटनाओं के अनावरण तथा सक्रिय अपराधियो के विरुद्ध कठोर कार्यवाही किये जाने हेतु उनके (एसएसपी डॉ. मंजुनाथ टीसी) के निर्देश पर एसपी अभय सिंह तथा सीओ बाजपुर अन्नराम आर्य के पर्यवेक्षण में थाना गदरपुर में एक पुलिस टीम गठित की गयी।

उक्त टीम द्वारा थानाध्यक्ष गदरपुर के कुशल नेतृत्व में आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन कर सुरागरसी पतारसी तथा मुखबिर मामूर किये गये। टीम द्वारा दिनांक 07.08.2024 को सुरागरसी पतारसी करते हुए लंगड़ाभोज, दिनेशपुर मोड़ के पास से दीपक उर्फ साबी पुत्र दर्शन सिंह निवासी ग्राम रम्पुरा, कुण्डेश्वरी, काशीपुर हाल निवासी कुलवंत नगर, जिला ऊधम सिंह को थाना गदरपुर में पंजीकृत एफआईआर 219/2024 धारा-303 (2) बीएनएस से संब्धित मोटर साईकिल एचएच डीलक्स के साथ पकड़ा गया।

सख्ती से पूछताछ करने पर दीपक उर्फ साबी ने बताया गया कि पकड़ी गयी बाइक उसने राजपुरा कॉलोनी, गदरपुर से दिनाँक 24/07/2024 को शाम 5 बजे चोरी की थी। उसकी निशानदेही पर चीनी मील के जंगल में झाड़ियों व पेड़ की आड में चोरी की गयी 14 अन्य मोटरसाईकिलें तथा 1 स्कूटी सहित कुल 16 दोपहिया वाहन भी बरामद किये गये। जिसके विषय में पूछताछ करने पर साबी ने बताया कि उपरोक्त मोटरसाइकिलें उसने गदरपुर, मेन बाजार, तेजा फौजा, महतोष सूरजपुर से चोरी की थीं।

एसएसपी ने बताया कि अभियुक्त दीपक उर्फ साबी प्रायः हाट बाजार एवं गली मौहल्लों में कमजोर लॉक एवं बिना लॉक लगी मोटर साईकिलों को टारगेट करके उन्हें चोरी कर गांव-देहातों में औने-पौने दामों में बेचता है। साबी एक अभ्यस्त वाहन चोर है जिसके विरुद्ध जनपद के विभिन्न थानों मे वाहन चोरी के अभियोग दर्ज हैं। दीपक उर्फ साबी के विरुद्ध थाना गदरपुर में वर्ष 2022 में गैंगस्टर अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग भी दर्ज किया गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here