काशीपुर के मौ. पक्काकोट में हुई चोरी का खुलासा, 2 शातिर चोर गिरफ्तार, माल बरामद

0
579

विकास अग्रवाल
काशीपुर (महानाद) : पुलिस ने कोतवाल आशुतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में मौ. पक्काकोट में हुई चोरी का खुलासा करते हुए 2 शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी का माल बरामद कर लिया।

आपको बता दें कि मौ. पक्काकोट, काशीपुर निवासी सुनील कश्यप पुत्र हरिओम कश्यप ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि दिनांक 25-26/06/2024 की रात में अज्ञात चोरों ने उसके घर में घुसकर चोरी कर ली है। तहरीर के आधार पर धरा 380/457 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी।

चोरी की घटना के अनावरण हेतु एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी की अध्यक्षता में एसपी अभय सिंह तथा सीओ अनुषा बडोला के पर्यवक्षेण व कोतवाल आशुतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में तत्काल पुलिस टीमों का गठन किया गया।

कोतवाल आशुतोष कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा सुरागरसी / पतारसी करते हुए घटनास्थल के आसपास लगे लगभग 200-250 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का अवलोकन किया गया, जिसमें एक संदिग्ध मोटरसाइकिल पर दो संदिग्ध व्यक्ति प्रकाश में आये। मोटर साईकिल के स्वामी से पूछताछ पर ज्ञात हुआ कि उसके द्वारा उक्त मोटरसाइकिल को ओएलएक्स पर 5 वर्ष पूर्व बेच दिया गया था। इसी क्रम में अन्य 04 क्रेतागण / विक्रेतागण से उक्त मोटर साईकिल के सम्बन्ध में जानकारी करने पर अंकित मिश्रा उर्फ सोनू पुत्र राकेश निवासी भूरारानी, रुद्रपुर का नाम ज्ञात हुआ।

पुलिस टीम द्वारा अंकित मिश्रा उर्फ सोनू के सम्बन्ध में जानकारी ली गयी तो पता चला कि वह काफी दिन से अपने घर से फरार चल रहा था। दिनांक 17-08-2024 को कोतवाली काशीपुर के नौगजा मजार के पास चैकिंग के दौरान अभियुक्त अंकित मिश्रा उर्फ सोनू पुत्र राकेश निवासी भोजपुर, पोस्ट शाहपुर खितौआ, थाना कटरा, जिला शाहजहांपुर उ.प्र. व शुभम उर्फ आदित्य उर्फ नामदेव पुत्र रमेश निवासी 24 फुटा रोड, दादरी, जिला गौतमबुद्ध नगर, उ.प्र के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल तथा चोरी का माल बरामद किया गया।

कोतवाल आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि अभियुक्तगण शातिर किस्म के नकबजनी कर चोरी करते हैं, जिनके द्वारा पूर्व में भी कई बार चोरी की गयी है व चोरी के मामलों में जेल जा चुके हैं। पूछताछ करने पर दोनों ने बताया कि हम दोनों जुआ व ऑनलाईन जुआ खेलने के आदी हैं। जब हमारे पास पैसे खत्म हो जाते हैं तो घरों में चोरी करते हैं व चुराये हुये सामान को बेचकर ऑनलाईन जुआ खेलकर अपना शौक पूरा करते हैं।

अंकित मिश्रा उपरोक्त से बरामद माल – 40,000 रुपये नकद, पीली धातु का एक कंगन, पीली धातु का एक झुमका, सफेद धातु की एक अंगूठी, सफेद धातु के तीन बिछुए व एक स्कूटी।

शुभम उर्फ आदित्य उर्फ नामदेव उपरोक्त से बरामद माल – 25000 रुपये नकद, पीली धातु का एक कंगन, एक झुमका पीली धातु, सफेद धातु के एक जोड़ी बिछुये, सफेद धातु की तीन अंगूठी तथा बाइक जो चोरी का सामान बेचकर प्राप्त धनराशि से खरीदी थी।

पुलिस टीम में कोतवाल आशुतोष कुमार सिंह, एसएसआई सतीश कुमार शर्मा, एसआई बिपुल चन्द्र जोशी, एएसआई प्रकाश सिंह बोरा, कां. प्रेम सिंह कनवाल, ईश्वर सिंह, एसपीओ माजिद तथा राहुल शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here