प्रमोशन के बहाने कर लिया कुंडा के युवक कर फिल्म पर कब्जा, हड़प लिये 4 करोड़ से ज्यादा

0
39

कुंडा/काशीपुर (महानाद) : संधू फार्म, ग्राम भरतपुर, गिरधई मुंशी, पोस्ट कुण्डा, काशीपुर निवासी अर्शदीप सिंह सन्धू पुत्र भूपेन्द्र सिंह सन्धू ने न्यायिक मजिस्ट्रेट, जसपुर की कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि वह मुम्बई मे रहकर मॉडलिंग का कार्य करता था, उसकी अर्श सन्धू प्रोडक्शन्स के नाम से एक कम्पनी है, जिसमें वह और उसके पिता डायरेक्टर हैं। उसने एक हिन्दी फीचर फिल्म ‘शुभ विवाह’ का निर्माण वर्ष 2019 से 2022 के मध्य उत्तराखण्ड शासन से अनुमति लेकर उत्तराखण्ड में किया था, जिसकी उत्तराखण्ड के विभिन्न स्थानों पर शूटिंग हुई थी। फिल्म का शुभाराम्भ तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा किया गया था।

अर्शदीप ने बताया कि फिल्म निर्माण के दौरान मुम्बई एक पार्टी में उसकी मुलाकात अर्पित महेश गर्ग नाम के व्यक्ति से हुई जिसने अपने आप को ब्रांड एक्स मीडिया नेटवर्क प्रा. लि. कम्पनी, गोरेगांव, बेस्ट मुम्बई का निदेशक बताया तथा कहा कि उसकी कम्पनी फिल्म प्रमोशन व रिलीज का कार्य करती है। उसकी कम्पनी उसकी (अर्शदीप) की फिल्म को इन्टरनेशनल व नेशनल लेवल पर रिलीज व उसका प्रमोशन कर देगी।

इस पर अर्शदीप ने अर्पित महेश गर्ग को अपने पिता से मिलने अपने घर पर बुलाया, जिस पर अर्पित महेश गर्ग दिनांक 15.12.2022 को उनके घर संधू फार्म, काशीपुर आया और उनके बीच में फिल्म का रिलीज व प्रमोशन करने के लिये कुछ शर्ते तय हुईं, जिसमें अर्पित महेश गर्ग उसकी फिल्म को रिलीज व प्रमोशन इन्टरनेशनल व नेशनल लेवल पर करेगा और जिसका खर्च 1 करोड़ 13 लाख रुपये ब्रांड एक्स मीडिया नेटवर्क प्रा. लि. कम्पनी करेगी, जिसके बदले फिल्म से होने वाली कमाई से 18 लाख रुपये अपना मुनाफा व अपना खर्च जोड़कर फिल्म से होने वाली आय से वसूल करेगी ।

फिल्म के न चलने पर उसकी फिल्म से जुड़े सभी अधिकार ब्रांड एक्स मीडिया कम्पनी के पास 20 वर्ष तक रहेंगे, जिसका वह प्रमोशन कर अपने पैसो की वसूली कर सकता है। अर्शदीप के पिता ने शंका जताई तब अर्पित महेश गर्ग ने कहा कि उन सब की चिंता तुम मुझे पर छोड़ो हमारी कम्पनी फिल्म से सम्बन्धित सारे काम करती है। जो भी मुनाफा होगा हम दोनों पक्ष आपस में मिलकर बांट लेंगे।

अर्शदीप ने बताया कि इस दौरान अर्पित महेश गर्ग ने स्टाम्प पर साइन कराकर कहा कि बाकी की प्रिंटिंग में मुम्बई पहुँच कर करा लूंगा तथा इसकी कॉपी आप लोगों को भेज दूंगा तथा बतौर सिक्यिोरिटी एक ब्लैंक चैक की मांग की। जिस पर उन्होंने बैंक का एक चैक बतौर सिक्योरिटी अर्पित महेश गर्ग को दे दिया।

अर्शदीप ने बताया कि कुछ समय बाद फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली गई और दिनांक 17.03.2023 को फिल्म केवल नेशनल लेवल पर ही रिलीज की गई, किन्तु इंटरनेशनल लेवल पर नहीं की गई। फिल्म रिलीज होने के एक हफ्ते बाद उसने अर्पित महेश गर्ग को फोन कर फिल्म को इंटरनेशनल लेवल पर रिलीज करने बावत तथा फिल्म से हुई अब तक की आमदनी के बारे में पूछा तो उक्त अर्पित महेश गर्ग उससे फोन पर ही लड़ने लगा और गाली-गलौच करते हुये बोला कि तू आमदनी की बात कर रहा है, तुम दोनों के खिलाफ चैक बाउंस का झूठा मुकदमा करूंगा। फिल्म के सारे अधिकार भी मेरे पास हैं, मैं उन्हें भी हड़प लूंगा। उसने कहा कि मुम्बई में हमारे बहुत से ऑफिस हैं, अब तू हमारे चंगुल में फंस गया है। अगर कहीं हमारे खिलाफ शिकायत करने की कोशिश की तो, उसका अंजाम बहुत बुरा होगा। तुझे नहीं पता कि मेरे ऊपर फिल्म इंडस्ट्री के माफियाओं का हाथ है तुम दोनों को जान से मरवा दूंगा, तुम्हारी लाशों का भी कही पता नहीं चलेगा।

अर्शदीप ने बताया कि इससे वह और उसके पिता काफी डर व सहम गये और उन्हें अपने साथ धोखाधड़ी व ठगी होने की जानकारी हुई तथा अपनी फिल्म और बतौर सिक्योरिटी दिये गये चैक को वापस लेने हेतु कई बार सम्पर्क किया तथा अपनी फिल्म के प्रमोशन अधिकार भी वापस लेने को कहा तो अर्पित महेश गर्ग सुनवा नहीं हुआ और उसे बार-बार फोन करने पर जान से मारने की धमकी दी और कहा कि मैंने तेरी फिल्म व चैक हड़प लिया है, अब तू मुझे 5 करोड़ रुपये दे तब मैं तेरा चैक व फिल्म के अधिकार वापस दूंगा ।

अर्पित महेश गर्ग की नाजायज मांग तथा रंगदारी सुनकर उन्होंने देने में असमर्थता जताई तो उक्त अर्पित महेश गर्ग ने धमकी देते हुये कहा कि तेरी फिल्म जिसकी कुल कीमत 4 करोड़ 21 लाख 90 हजार 043 रुपये है और तेरे दिये सिक्योरिटी चैक से वसूल कर लूंगा और फोन काट दिया।

अर्शदीप ने अर्पित महेश गर्ग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की मांग की है। कोर्ट के आदेश पर कुंडा पुलिस ने अर्पित महेश गर्ग के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच एसआइ्र होशियार सिंह के हवाले की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here