गोरखपुर की बेटी अनुमेहा तोमर बनी मसेज इंडिया-ऑस्ट्रेलिया 2020

गोरखपुर की बेटी अनुमेहा तोमर बनी मसेज इंडिया-ऑस्ट्रेलिया 2020

नई दिल्ली/ऑस्ट्रेलिया (महानाद) : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले की अनुमेहा तोमर ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का नाम रोशन किया है। अनुमेहा ने 31 दिसंबर को सिडनी में आयोजित राज सूरी मिसेज इंडिया-ऑस्ट्रेलिया 2020 का खिताब अपने नाम किया। अनुमेहा बुनियादी सुविधाओं से वंचित महिलाओं की मदद करना चाहती हैं। उनकी इस उपलब्धि पर उनके परिजनों व मित्रों में खुशी की लहर है।

रामगढ़ताल के गौतम विहार की रहने वाली अनुमेहा (29 वर्ष) के पिता स्व. डाॅ. नरेंद्र तोमर आर्थोपेडिक सर्जन हैं। उनकी मां अर्चना और दादी यहां पर रहती हैं। उनकी स्कूली शिक्षा एपी चिल्ड्रेन एकेडमी एवं लिटिल फ्लावर स्कूल से हुई। उन्होंने गोरखपुर विश्वविद्यालय से बीकाॅम किया तथा बेंगलूरु से मार्केटिंग एंड फाइनेंस में एमबीए किया। उन्होंने यहां माॅडलिंग के साथ कई विज्ञापन फिल्मों में भी काम किया।

अनुेहा नवंबर 2019 में ऑस्ट्रेलिया गईं और वहीं विवाह कर शिफ्ट हो गईं। उनके पति चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं और एक कंपनी में प्रशासनिक सहायक के रूप में कार्यरत हैं।

अनुमेहा खाली समय में फोटो शूट, अभिनय और माॅडलिंग को वक्त देती हैं। प्रतियोगिता के दौरान जजों के सवालों के पूरे आत्मविश्वास से जवाब दिया। जजों को दिये जवाब ने ही उन्हें दूसरे प्रतिभागियों से काफी आगे खड़ा कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us