धूमधाम से मनाई जायेगी अम्बेडकर जयंती : विक्की सौदा

धूमधाम से मनाई जायेगी अम्बेडकर जयंती : विक्की सौदा

आकाश गुप्ता
काशीपुर (महानाद) : 14 अप्रैल को देशभर में सविंधान रचयिता डा. भीमराव अम्बेडकर की जयंती धूमधाम से मनाई जायेगी। जयंती पर ओम साई राम इंटरप्राइजेज की तरफ से लोगों को जागरूक करने के लिये सविंधान रूपी पुस्तकों का वितरण भी किया जायेगा।

खड़कपुर देवीपुरा स्थित ओम सांई राम इंटरप्राजेज पर दलित समाज के लोगों की एक बैठक संस्था के एमडी विक्की सौदा की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान विक्की सौदा ने कहा कि डा. बाबा साहब अम्बेडकर नाम से लोकप्रिय भारतीय बहुज्ञ विधिवेत्ता अर्थशास्त्री राजनीतिज्ञ और समाजसुधारक थे। उन्होंने दलित बौद्ध आन्दोलन को प्रेरित किया और अछूतों (दलितों) से सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाया था। श्रमिकों किसानों और महिलाओं के अधिकारों का समर्थन विधि एवं न्याय मंत्री भारतीय संविधान के जनक एवं भरत गणराज्य के निर्माताओं में से एक थे। दलितों के लिए सामाजिक स्वतंत्रता की वकालत की और भरत के निर्माण में उनका महत्वपूर्ण योगदान रह।

सौदा ने कहा कि आगामी 14 अप्रैल को देश भर में अम्बेडकर जयंती मनाने के साथ ही जयंती पर ओम सांई राम इंटरप्राइजेज की तरफ से लोगों को जागरूक करने के लिये सविंधान रूपी पुस्तकों का वितरण भी किया जायेगा ताकि हर समाज के लोग सविंधान का सम्मान करे और बाबा साहेब के प्रति सच्ची आस्था रखें।

बैठक में भरत सिंह, नितिन गौतम, निमित्त सिंह, योगेश सौदा, धर्मवीर सागर, जितेंद्र सिंह, अंकित सिंह, अमित सागर, सुमित वाल्मीकि, अरुण वाल्मीकि, दीपक सिंह, आलोक सौदा, सिद्धार्थ सिंह, सचिन गौतम आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us