जसपुर कोतवाल ने काॅलेज जाकर छात्र-छात्राओं को पढ़ाया भौतिक विज्ञान

जसपुर कोतवाल ने काॅलेज जाकर छात्र-छात्राओं को पढ़ाया भौतिक विज्ञान

पराग अग्रवाल
जसपुर (महानाद) : फैज ए आम इंटर काॅलेज में बच्चों को पढ़ाने पहुंचे कोतवाल को देखकर बच्चे आश्चर्यचकित रह गए। कोतवाल द्वारा बच्चों को दिए गए परीक्षा सुझाव से बच्चों में भी उत्साह देखने को मिला।

बता दें कि जसपुर कोतवाल जगदीश सिंह देउपा फैज-ए-आम इंटर काॅलेज पहुंचे। जहां उन्होंने काॅलेज के कक्षा 12 के छात्र छात्राओं को भौतिक विज्ञान तथा एसआई गणेश दत्त भट्ट ने कक्षा 10 के छात्रों को अंग्रेजी विषय पढ़ाया। उनके द्वारा छात्र-छात्राओं को बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने हेतु सुझाव भी दिए गए।

इस दौरान उन्होंने छात्र-छात्राओं को नशे से दूर रहने एवं नशे से होने वाले नुकसान की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नशे पर लगाम लगाने के लिए प्राथमिक स्तर से ही बच्चों को शिक्षा के माध्यम से जागृत करना होगा। छात्र-छात्राओं द्वारा भी उत्साहपूर्वक एवं शालीनता के साथ आत्मसात किया गया एवं छात्र- छात्राओं द्वारा जसपुर कोतवाल जगदीश सिंह देउपा के शिक्षण कार्य से प्रभावित होकर बोर्ड परीक्षा से पूर्व भौतिक विज्ञान पढ़ाने के लिए कक्षा में पुनः आने के लिए अनुरोध किया। छात्र-छात्राओं के अनुरोध को कोतवाल ने स्वीकार किया।

वहीं काॅलेज आगमन पर कोतवाल जगदीश सिंह देउपा द्वारा किए गए शिक्षण कार्य एवं छात्र-छात्राओं को एग्जाम के लिए कई बिंदुओं पर टिप्स भी दिए गए। जिससे कि वह परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सकें। विद्यालय परिवार ने जसपुर कोतवाल का धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य रईस अहमद, जाहिद हुसैन, शबनम, अंजुम, आजाद अहमद, मौहम्मद आरिफ, आबिद हुसैन, मौहम्मद शोएब, मौहम्मद शाहनवाज, अनीस अहमद आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp us